logo-image

12 को बीलासपुर में गरजेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बसपा सुप्रीमों मायावती करेंगीं ताबड़तोड़ 7 सभाएं 16 से

छत्‍तीसगढ़ में कल यानी सोमवार को पहले चरण के लिए जहां मतदान होगा वहीं बिलासपुर में प्रधानमंत्री बीजेपी के पक्ष में हवा बनाएंगे. उनकी सभा बिलासपुर के साइंस कॉलेज में दोपह 12 बजे होगी. बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की नजर है. केवल बिलासपुर की 7 विधानसभा सीट में से 3 पर बीजेपी को जीत मिली थी तो 4 पर कांग्रेस को.

Updated on: 11 Nov 2018, 03:02 PM

बिलासपुर:

छत्‍तीसगढ़ में कल यानी सोमवार को पहले चरण के लिए जहां मतदान होगा वहीं बिलासपुर में प्रधानमंत्री बीजेपी के पक्ष में हवा बनाएंगे. उनकी सभा बिलासपुर के साइंस कॉलेज में दोपह 12 बजे होगी. बिलासपुर संभाग के 24 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की नजर है. केवल बिलासपुर की 7 विधानसभा सीट में से 3 पर बीजेपी को जीत मिली थी तो 4 पर कांग्रेस को.

बहुजन समाज पार्टी और छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद बसपा सुप्रीमों मायावती छत्तीसगढ़ में सात जनसभाओं को संबोधित करेंगीं. बसपा का दावा है कि 13 अक्टूबर को बिलासपुर और 4 नवम्बर को अकलतरा व अम्बिकापुर की चुनावी सभाओं में लगभग 8 लाख की भीड़ उमड़ी थी. इस बार दूसरे दौर के मतदान के लिए 4 सभाओं में 8 से 10 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य है. ये सभाएं 16 व 17 नवम्बर को होंगी.

यह भी पढ़ें ः वचनपत्र पर सियासी तूफान, पात्रा बोले-कांग्रेस का एक ही नारा,' मंदिर नहीं बनने देंगे, शाखा नहीं लगने देंगे'

माया- जोगी के गठबंधन से प्रदेश में लगभग दो दर्जन सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. यानी बाग़ियों, निर्दलीयों,आप, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, सपा, एनसीपी, सीपीआई, जनता दल यू, एपीआई, स्वाभिमान मंच सहित अन्य क्षेत्रीय प्रत्याशियों ने चुनावी परिणाम को रोमांचक बना दिया है.

यह भी पढ़ें ः छत्‍तीसगढ़ के पहले चरण्‍ा का रण कल, जानें किस सीट पर किससे है किसका मुकाबला

जनता कांग्रेस आने से कई सीटों पर मुकाबला रोचक हो गए हैं. कांग्रेस, बीजेपी व जनता कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है. बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती अब दूसरे चरण के लिए धुंआधार प्रचार करने आ रही हैं.