BREAKING NEWS
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • अयोध्या मामले में किस पक्षकार ने लिखित जवाब में क्या कहा, जानें यहां- Read More »
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बोलीं- अर्थव्यवस्था में सुधार लाएं, कॉमेडी सर्कस न चलाएं- Read More »

प्रियंका गांधी की तारीफ में BJP की सहयोगी शिवसेना के संजय राउत ने दिया ये बड़ा बयान

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2019 08:42:54 AM
BJP की वर्षों से सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सक्रिय राजनीति में आने के फैसले की

BJP की वर्षों से सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सक्रिय राजनीति में आने के फैसले की (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

BJP की वर्षों से सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सक्रिय राजनीति में आने के फैसले की तारीफ की है. शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि यह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा लिया गया एक अच्छा निर्णय है, भारत के लोगों का गांधी परिवार के साथ हमेशा रिश्ता था. इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की विरासत हमेशा इस देश में बनी रहेगी, कांग्रेस को इससे फायदा होगा.

शिवसेना (Shiv Sena) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से की है. शिवसेना (Shiv Sena) के एक और नेता मनीष कयांदे ने कहा कि आज लोग उनमें इंदिरा गांधी की छवि देखते हैं. कयांदे ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि कांग्रेस को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के अच्छे व्यक्तित्तव का फायदा जरूर मिलेगा. वह मतदाताओं में को अपने पक्ष में कर सकती है. उनकी यही अच्छाई उनकी दादी (इंदिरा गांधी ) से मेल खाती है.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर बोले प्रशांत किशोर, जनता तय करेगी सक्षम हैं या नहीं

बता दें वर्षों से जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए गांधी परिवार की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को औपचारिक रूप से सक्रिय राजनीति में कदम रखा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी महासचिव नियुक्त किया एवं उत्तर प्रदेश-पूर्व की जिम्मेदारी सौंपी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूर्व गोरखपुर संसदीय सीटें इसी क्षेत्र में आती हैं.

यह भी पढ़ेंः इंदिरा गांधी 'जानती थीं' कि प्रियंका ही बनेंगीं उनकी उत्तराधिकारी

पार्टी के एक बयान के अनुसार प्रियंका गांधी फरवरी के पहले हफ्ते में अपनी नयी जिम्मेदारी संभालेंगी. 47 वर्षीय नेता मुख्य हिंदीभाषी राज्य उत्तर प्रदेश में अपने भाई राहुल की मदद करेंगी जो 1980 के दशक के मध्य तक पार्टी का मजबूत गढ़ रहा था.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका ने 16 साल की उम्र में दिया था पहला सार्वजनिक भाषण

राहुल ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं कि मेरी बहन प्रियंका लोकसभा चुनव में उत्तर प्रदेश में मेरी मदद करेंगी, वह बहुत काबिल हैं. गुजरात हो या उत्तर प्रदेश, हम फ्रंट फुट पर खेलेंगे. ' उन्होंने अमेठी में कहा,'मैं महसूस करता हूं कि इस फैसले से उत्तर प्रदेश में एक नयी सोच के पनपने में मदद मिलेगी और उत्तर प्रदेश की राजनीति में सकारात्मक बदलाव आएगा.' 

यह भी पढ़ेंः पूर्वांचल में प्रियंका गांधी के सहारे मोदी के साथ SP-BSP-RLD गठबंधन को चुनौती देगी कांग्रेस

गांधी ने बाद में ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश आशा से ओतप्रोत और सहृदय भारत के निर्माण में केंद्रबिंदु है. प्रियंका और ज्योतिरादित्य की अगुवाई वाली यूपी कांग्रेस की नयी टीम से राज्य में नयी तरह की राजनीति का सवेरा होगा. हम उत्तर प्रदेश को बदलने में युवाओं को बेहतरीन मंच प्रदान करेंगे.' 

First Published: Jan 24, 2019 08:35:57 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो