logo-image

NEET-PG के नतीजों की घोषणा, इस वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट

NEET PG Result 2023 Declared : बहुप्रतीक्षित NEET-PG के नतीजों की घोषणा कर दी गई है. केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है. उन्होंने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है, साथ ही महज 9 दिनों में परीक्षा के परिणामों को जारी कर देने वाली एजेंसी NBEMS की तारीफ भी की है. उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड...

Updated on: 14 Mar 2023, 07:32 PM

highlights

  • नीट-पीजी के नतीजों की घोषणा
  • केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने दी सफल छात्रों को बधाई
  • नीट-पीजी की परीक्षा आरोजित कराने वाली एजेंसी की भी तारीफ

नई दिल्ली:

NEET PG Result 2023 Declared : बहुप्रतीक्षित NEET-PG के नतीजों की घोषणा कर दी गई है. केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है. उन्होंने सभी सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है, साथ ही महज 9 दिनों में परीक्षा के परिणामों को जारी कर देने वाली एजेंसी NBEMS की तारीफ भी की है. उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड समय में इन परीक्षाओं को आयोजित कराने के साथ ही इसके नतीजों की घोषणा कर देना हैरतअंगेज काम है. नीट पीजी के नतीजों को आप नैट के आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर चेक कर सकते हैं. अपने नतीजों को देखने के लिए नैटबोर्ड की वेबसाइट https://natboard.edu.in/ और एनबीई की वेबसाइट https://nbe.edu.in/ पर जा सकते हैं. 

रिकॉर्ड समय में नतीजों की घोषणा

केंद्रीय मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने ट्विटर पर इस बारे में ट्वीट भी किया है. 

ये भी पढ़ें : Online JOB Fraud: ऑनलाइन नौकरी के लिए आवेदन पड़ सकता है महंगा, सरकार ने किया अलर्ट

5 मार्च को आयोजित हुई थी परीक्षा

इस साल 5 मार्च को नीट-पीजी के लिए परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया था. महज 9 दिनों के भीतर नतीजों का आ जाना एनबीईएमएस एजेंसी की बड़ी सफलता ही मानी जाएगी. इस परीक्षा में देश भर के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था. 210 मिनट की ये परीक्षा साल 2013 से एनबीईएमएस एजेंसी ही आयोजित करती है. इसी के आधार पर पीजी सीटों पर दाखिला मिलता है. इन नतीजों को नैटबोर्ड की वेबसाइट https://natboard.edu.in/ और एनबीई की वेबसाइट https://nbe.edu.in/ पर देखा जा सकता है. बता दें कि पिछले साल नीट-पीजी परीक्षा के नतीजों को रिकॉर्ड 10 दिनों में जारी कर दिया गया था. लेकिन इस बार ये रिकॉर्ड टूट चुका है और परीक्षा के महज 9 दिनों के भीतर ही नतीजों को जारी कर दिया गया है.