दिल्ली ऑनर किलिंग : प्रेम प्रसंग को लेकर पिता ने बेटी की हत्या की

आईएएनएस  |   Updated On : September 10, 2019 04:30:00 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

ऑनर किलिंग के एक संदिग्ध मामले में एक 50 साल के व्यक्ति व उसके 30 साल के दोस्त को रविवार को गिरफ्तार किया गया. इन्हें कथित तौर पर उत्तर पश्चिम दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में जुलाई में एक लड़की की हत्या के लिए गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. आरोपियों की पहचान लखन व उसके दोस्त राजू के रूप में हुई है. दोनों लाल बाग के रहने वाले हैं.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को 24 जुलाई को एक कॉल आई कि एक 18 साल की लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है और उसके परिवार के सदस्य जल्दीबाजी में उसके शव का दाह-संस्कार करने जा रहे हैं. पुलिस उप आयुक्त (उत्तर-पश्चिम) विजयंत आर्य ने कहा, "पुलिस जब शीतल नाम की लड़की के आवास पर पहुंची तो पाया कि परिवार के सदस्य उसके दाह-संस्कार के लिए उसे केवल पार्क श्मशान घाट ले गए हैं. वे श्मशान घाट पहुंचे. शीतल का शव चिता पर रखा हुआ था और उसके अंतिम संस्कार के लिए इंतजाम किए जा रहे थे."

आर्य ने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और इसे बाबू जगजीवन राम अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार शीतल को गला घोंटकर मारा गया. आदर्श नगर पुलिस थाने में धारा 302 (हत्या के लिए सजा) व 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करने) के तहत मामला दर्ज किया गया. आर्य ने कहा कि पूछताछ पर पिता ने अपराध कबूल लिया. लड़की एक शख्स से प्रेम करती थी और उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसका विरोध किया.

First Published: Sep 10, 2019 04:30:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो