logo-image

हिमाचल प्रदेश: दोस्त की बेटी के साथ बलात्कार का आरोपी कर्नल 12 दिनों की न्यायिक हिरासत में

अपने साथी की बेटी के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार सेना के एक कर्नल को अदालत ने सोमवार को 12 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Updated on: 27 Nov 2017, 07:58 PM

शिमला:

अपने साथी की बेटी के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार सेना के एक कर्नल को अदालत ने सोमवार को 12 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

एक लेफ्टिनेंट कर्नल की गोद ली गई बेटी, 21 वर्षीय युवती ने आर्मी ट्रेनिंग कमांड (एआरटीआरएसी) में तैनात एक 56 वर्षीय अधिकारी के खिलाफ 20 नवंबर को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़िता के दत्तक पिता लेफ्टिनेंट कर्नल भी एआरटीआरएसी में पदस्थापित हैं।

शुरुआती जांच के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धारा के तहत मुकदमा दर्ज करके 22 नवंबर को आरोपी कर्नल को गिरफ्तार किया गया।

और पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: रेप के आरोप में शिमला में कर्नल गिरफ्तार

युवती ने अपनी शिकायत में कहा था कि आरोपी कर्नल ने मॉडलिंग क्षेत्र के लोगों से मिलाने के बहाने उसे अपने आवास पर बुलाया था।

उसका आरोप है कि कर्नल ने उसे जबरदस्ती शराब पिलाई और उसके साथ बलात्कार किया। कथित तौर पर आरोपी ने उसे धमकी भी दी थी कि अगर उसने किसी से इस अपराध के बारे में बताया तो वह उसके पिता का करियर बर्बाद कर देंगे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती की मेडिकल जांच और फोरेंसिक लैब रिपोर्ट का अभी इंतजार है। पुलिस ने आरोपी अधिकारी की पहचान नहीं बताई है।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश: दहेज़ के लिए महिला की पीट-पीट कर हत्या, जानें क्या है दहेज़ के लिए क़ानून