आईपीएल 2018: 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी खिलाड़ियों की नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 सीजन की नीलामी 27 औऱ 28 जनवरी 2018 को बेंगलुरू में होगी।

  |   Updated On : December 20, 2017 03:55 AM
इंडियन प्रीमियर लीग

इंडियन प्रीमियर लीग

पुणे :  

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 सीजन की नीलामी 27 औऱ 28 जनवरी 2018 को बेंगलुरू में होगी।

इस बात की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, ' अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों की वापसी से यह बड़ी नीलामी होगी, जो कि बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को होगी। बेंगलुरु में ही इससे पहले की सभी नीलामी हुई है, इसलिए इस बार भी वहीं होगा।'

इस साल की नीलामी में टीमों ने अपना बजट 66 करोड़ से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दिया है। एक फ्रेंचाइजी 5 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जिनमें 2 राइट टू मैच कार्ड भी शामिल हैं।

लीग में वापसी करने वाली टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स राइट टु मैच (आरटीएम) क्लॉज के इस्तेमाल से 2015 संस्करण में खेलने वाले खिलाड़ियों में से पांच को अपनी टीम में बरकरार रख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: एक कैलेंडर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बने विराट कोहली

राजस्थान रॉयल और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी

2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद लगे दो साल के प्रतिबंध के बाद इस सीजन में राजस्थान रॉयल और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की वापसी की वापसी हो रही है। इन टीमों के कई उच्चस्तरीय खिलाड़ियों को अगले साल होने वाली लीग में मैदान पर उतरते देखा जा सकता है।

इन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल के संस्करण में पुणे सुपरजाएंट और गुजरात लायंस की टीमों का प्रतिनिधित्व किया था।

माना जा रहा है कि धोनी सीएसके की कप्तानी वापस से कर सकते हैं। धोनी के अलावा चेन्नई फ्रेंचाइजी सुरेश रैना और न्यूजीलैंड के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ब्रैंडन मैक्लम को टीम में बुला सकती है। टीम में वेस्टइंडीज के स्टार ड्वेन ब्रावो की भी वापसी हो सकती है।

इसी तरह, राजस्थान रॉयल्स आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉकनर और शेन वाट्सन, सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच और भारतीय स्टार खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को टीम में बरकरार रख सकती है।

इसे भी पढ़ें: महिला आईपीएल अगले साल से हो सकता है शुरू, विनोद राय ने दिए संकेत

First Published: Wednesday, December 20, 2017 03:48 AM

RELATED TAG: Ipl Auction,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो