IND vs ENG 4th TEST: बिन खाता खोले ऋषभ पंत ने बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाजों इरफान पठान और सुरेश रैना के ही नाम था।

  |   Updated On : September 01, 2018 06:47 PM
भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत

नई दिल्ली:  

भारत ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 273 रन बनाए हैं। इस दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपने करियर के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पंत बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

क्रिकेट के मैदान पर अपने लंबे छक्कों के लिए मशहूर ऋषभ पंत ने बिना खाता खोले सर्वाधिक गेंदे खेलने के मामले में तीसरे भारतीय बन गए, उन्होंने 29 गेंदे खेली। इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाजों इरफान पठान और सुरेश रैना के ही नाम था।

इरफान पठान ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में जीरो पर आउट होने से पहले 29 गेंदें खेली थी और इस दौरान पर कुल 35 मिनट क्रीज पर रहे।

वहीं सुरेश रैना 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवर में 39 मिनट तक क्रीज पर रहने के बाद 29 गेदें खेल कर बिना खाता खोले पैवेलियन वापस लौट गए थे।

और पढ़ें: IND vs ENG 4th TEST: तो क्या अजिंक्य रहाणे थे नॉट आउट, अंपायर के फैसले पर हो रहा विवाद

ऐसे में अगर गेंदों के लिहाज से देख जाए तो ऋषभ पंत ने इन दोनों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है लेकिन अगर वक्त के हिसाब से देखा जाए तो वह इनसे आगे हैं। पंत ने अपनी इस पारी में 29 गेदें खेली जिसके लिए कुल 47 मिनट का वक्त क्रीज पर गुजारा।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं अगर विश्व स्तर पर बात की जाए तो इस रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के ज्यौफ ऐलट का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने 1999 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीरो पर आउट होने से पहले 77 गेंदे खेली थीं।

First Published: Saturday, September 01, 2018 05:27 PM

RELATED TAG: 4th Test Match, Cricket Record, India Vs England, Rishabh Pant,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो