logo-image

Ind vs WI: भारत ने पहले 2 वनडे मैचों के लिए की टीम की घोषणा, रिषभ पंत और खलील अहमद शामिल

वहीं एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह दी गई है.

Updated on: 11 Oct 2018, 10:07 PM

नई दिल्ली:

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहले दो मैचों के लिए चयन समिति ने गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के बाद एक बार फिर विराट कोहली की कप्तानी में ही मैच खेलेगी. वहीं भारत को एशिया कप जिताने वाले रोहित शर्मा को उपकप्तानी मिली है.

वहीं एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह दी गई है.

एशिया कप में डेब्यु करने वाले राजस्थान के तेज गेंदबाज खलील अहमद को उनके अच्छे प्रदर्शन का फल मिला और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में जगह दी गई है.

भारतीय चयन समिति ने रिषभ पंत को मौका दिया है. इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले पंत को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में शामिल किया गया है. अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो उनका पहला वनडे वेस्ट इंडीज के खिलाफ होगा. 

हालांकि यह टीम केवल पहले दौ मैचों के लिए है.

भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शर्दुल ठाकुर और के एल राहुल

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को विशाखापत्तनम, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और 5वां वनडे एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा.