BREAKING NEWS
  • पुलवामा हमला: शहीदों की चिता नहीं पड़ी ठंडी लेकिन राजनीति शुरू, ममता ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • LIVE: लोकसभा चुनाव के लिए बनी सहमति, बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव- Read More »
  • RBI ने सरकार को 28,000 करोड़ रुपये की सरप्लस राशि देने का फैसला किया- Read More »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंगः एंडरसन को पछाड़कर टॉप टेस्ट गेंदबाज बने कागिसो रबादा, आर अश्विन चौथे स्थान पर

News State Bureau  |   Updated On : March 13, 2018 05:06 PM
कागिसो रबादा (फाइल फोटो)

कागिसो रबादा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग की सूची जारी की जिसमें दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने शीर्ष स्थान हासिल किया हैं। रबादा ने रेटिंग में 900 अंकों की बढ़त के साथ गेंदबाजों में पहला स्थान हासिल किया है।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में रबाडा ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। वहींं भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चौथा स्थान हासिल किया है।

रबादा 900 का स्कोर पार करने वाले दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी और 23वें गेंदबाज हैं। इससे पहले वर्नन फिलेंदर ने साल 2013 में 912 प्वॉइट्स हासिल किए और 1999 में शॉन पोलॉक ने 909 प्वॉइट्स हासिल किए और साल 2014 में डेल स्टेन ने 909 प्वॉइट्स हासिल किए थे।

भारत के एक टेस्ट मैच नहीं खेलने के बावजूद अश्विन ने जोश हाज़लेवुड को पीछे छोड़ 5वें से चौथा स्थान हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने 5वां स्थान हासिल किया। भारतीय रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर स्थिर रहे।

बल्लेबाजी की लिस्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्टीव स्मिथ शीर्ष पर बने हुए है वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। इस रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा 6वें नंबर पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स नवीनतम रैंकिंग में सुधार के मामले में एक और लाभ हासिल कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की अगुवाई में बल्लेबाजों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंचने में उन्हें मदद मिली।

हाशिम अमला पहले स्थान से नौवें स्थान पर आ गये है जबकि लुंगी निगडी ने गेंदबाजों की सूची में 12 स्लॉट हासिल किए हैं जो मैच में पांच विकेट लेने के बाद 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 75 रनों की पारी खेल आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर उठते हुए 16वां स्थान हासिल किया है। 

और पढ़ें: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, फाइनल की राह हुई आसान

First Published: Tuesday, March 13, 2018 04:58 PM

RELATED TAG: Icc Test Ranking 2018, Icc Test Ranking, Kagiso Rabada, R Ashwin, Kagiso Rabada On Top, R Ashwin On 4th, News In Hindi, Virat Kohli On 2nd In Icc Test Ranking,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो