logo-image

संयुक्त राष्ट्र के साथ मिल ग्रीन क्रिकेट को बढ़ावा देगा भारत, बीसीसीआई ने किया करार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है जिसके अनुसार भारत ने पर्यावरण के हित में ग्रीन क्रिकेट को बढ़ावा देने का फैसला किया है।

Updated on: 28 May 2018, 01:09 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है जिसके अनुसार भारत ने पर्यावरण के हित में ग्रीन क्रिकेट को बढ़ावा देने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि उसने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) पर्यावरण के साथ भारत में ग्रीन क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए करार किया है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण के कार्यकारी निदेशक एरिक सोलहेम ने बीसीसीआई के मुख्यालय में करार पर हस्ताक्षर किए।

चौधरी ने कहा, 'बोर्ड संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण के साथ करार कर काफी खुश है। यह पर्यावरण को बचाने कि दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।'

एरिक ने कहा, 'हम क्रिकेट को ग्रीन बनाने में पूरी मदद करेंगे। पर्यावरण और खेल दोनों एक साथ चलते हैं। अगर हमारा पर्यावरण स्वस्थ नहीं होगा तो हम खेल नहीं पाएंगे। मैं बीसीसीआई के साथ इस करार से खुश हूं। इस करार के माध्यम से हम साफ सुधरी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।'

बता दें कि इस करार में सभी क्रिकेट स्टेडियमों को प्लास्टिक मुक्त कराना होगा। बीसीसीआई ने इस मामले में लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः आईईडी बलास्ट में सेना के तीन जवान घायल