सैमसंग इस मामले में है सबसे आगे फिर भी बाजार में घटी हिस्सेदारी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 02:30:00 AM
सैमसंग इस मामले में है सबसे आगे फिर भी बाजार में घटी हिस्सेदारी

सैमसंग इस मामले में है सबसे आगे फिर भी बाजार में घटी हिस्सेदारी (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  क्यूएलइडी स्मार्टफोन डिस्प्ले के मामले में हैं नंबर 1 प्लेयर. 
  •  ग्रोथ के बावजूद कंपनी का ओवरऑल परफार्मेंस गिरा.
  •  2018 की चौथी तिमाही में बीओई की बाजार हिस्सेदारी 4 फीसदी थी.

नई दिल्ली:  

सैमसंग (Samsung) इलेक्ट्रॉनिक्स स्मार्टफोन ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डियोड (ओएलईडी) डिस्प्ले के बाजार साल 2019 की दूसरी तिमाही में शीर्ष कंपनी बनी हुई है. हालांकि चीनी प्रतिद्वंद्वियों के आगे बढ़ने के कारण कंपनी की बाजार हिस्सेदारी में साल-दर-साल आधार पर गिरावट दर्ज की गई है.

इंडस्ट्री ट्रैकर आईएचएस मार्किट द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, स्मार्टफोन ओएईडी डिस्प्ले के वैश्विक बाजार में अप्रैल-जून की अवधि में 3.15 अरब डॉलर राजस्व के संदर्भ में दक्षिण कोरिया प्रौद्योगिकी दिग्गज की बाजार हिस्सेदारी 82 फीसदी है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 13 फीसदी कम है.

यह भी पढ़ें: कमजोर मांग के चलते अशोक लेलैंड के कई संयंत्रों में 5 से 18 दिन उत्पादन नहीं

योनहप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया कि हालांकि यह 98 फीसदी से कम रही है, जोकि साल 2017 की दूसरी तिमाही में दर्ज की गई थी.

दूसरी तरफ, चीन के बीओई की बाजार हिस्सेदारी अप्रैल-जून अवधि में 12 फीसदी रही. पहली बार कंपनी ने 10 फीसदी से अधिक की बाजार हिस्सेदारी हासिल की.

एक उद्योग विश्लेषक ने कहा कि मोबाइल डिवाइसों की ओएलईडी डिस्प्ले खंड में चीनी प्रतिद्वंदियों ने अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में मजबूत प्रभुत्व के बावजूद सैमसंग को अनिश्चितता का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) कर्ज पर नहीं लेगा प्रोसेसिंग शुल्क, पढ़ें पूरी खबर

आंकड़ों के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में बीओई की बाजार हिस्सेदारी 4 फीसदी थी, जो 2019 की जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़कर 9 फीसदी हो गई.

First Published: Sep 10, 2019 02:30:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो