logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर आनंद महिंद्रा ने दिए ये महत्वपूर्ण सुझाव, जानिए क्या हैं वो सुझाव

Coronavirus (Covid-19): आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन के 49 दिन बाद इसे हटाने का प्रस्ताव किया था. उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं के लिए चयन करना आसान नहीं है, लेकिन लॉकडाउन से भी मदद नहीं मिलने वाली है.

Updated on: 26 May 2020, 02:15 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): महिंद्रा समूह (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown 4.0) बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था (Economy) के लिए घातक होगा, बल्कि यह एक नया स्वास्थ्य संकट भी पैदा करेगा. महिंद्रा ने ट्वीट किया कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाना न सिर्फ अर्थव्यवस्था के लिए घातक होगा. बल्कि जैसा कि मैंने पहले भी ट्वीट कर कहा है कि यह एक अन्य स्वास्थ्य संकट को पैदा करने वाला होगा.

यह भी पढ़ें: LIC ने प्रधानमंत्री वय वंदन योजना में किया बड़ा बदलाव, जानिए बुजुर्गों को अब हर महीने कितनी पेंशन मिलेगी

महिंद्रा ने 49 दिन बाद ही लॉकडाउन को हटाने का दिया था प्रस्ताव
उन्होंने लॉकडाउन के खतरनाक मनोवैज्ञानिक प्रभाव और कोविड-19 के अलावा अन्य मरीजों की अनदेखी विषय पर लिखे एक लेख का हवाला दिया. महिंद्रा ने लॉकडाउन के 49 दिन बाद इसे हटाने का प्रस्ताव किया था. उन्होंने कहा कि नीति निर्माताओं के लिए चयन करना आसान नहीं है, लेकिन लॉकडाउन से भी मदद नहीं मिलने वाली है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती रहेगी और हमारा पूरा ध्यान तेजी से अस्पताल के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने पर होना चाहिए. महिंद्रा ने इस काम में सेना की मदद लेने के लिए भी कहा, क्योंकि सेना के पास इसका तजुर्बा है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 26 May 2020: MCX पर सोने-चांदी में बढ़ सकती है खरीदारी, जानें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

बता दें कि आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने मिलिट्री की ट्रेनिंग लेने वाले युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आनंद महिंद्रा ने सेना ईमेल के जरिए टूर ऑफ ड्यूटी प्लान की तारीफ की है. उन्होंने मेल में लिखा है कि उनको हाल ही में इस बात की जानकारी मिली है कि भारतीय सेना एक विशेष प्रस्ताव टूर ऑफ ड्यूटी पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): मक्के का रिकॉर्ड उत्पादन, भाव बेहद कम, किसान जाएं तो जाएं कहां

उन्होंने लिखा कि देश के फिट युवाओं के लिए सेना में स्वैच्छिक तीन साल के कार्यक्रम के जरिए सेना में काम करने का अनुभव मिलेगा. इसके अलावा नौकरी के दौरान शिक्षित युवाओं के लिए मिलिट्री की ट्रेनिंग लेना भी काफी फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा है कि इस तरह के युवाओं के लिए उनकी कंपनी के दरवाजे खुले रहेंगे और उन्हें नौकरी देने में खास ख्याल रखा जाएगा. ई मेल में उन्होंने लिखा है कि सेना में चयन और प्रशिक्षण का कठोर मानक होता है ऐसे में महिंद्रा समूह को इन युवाओं को नौकरी देकर खुशी होगी. (इनपुट एजेंसी)