logo-image

​​​​​Petrol Price Today 2 Oct: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, फटाफट चेक करें नए रेट

​​​​​Petrol Price Today 2 Oct: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) क्रमश: 74.61 रुपये, 80.21 रुपये, 77.23 रुपये और 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

Updated on: 02 Oct 2019, 07:40 AM

नई दिल्ली:

Petrol Price Today 2 Oct: पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतों में लगातार 2 दिन की बढ़ोतरी के बाद आज (बुधवार) स्थिरता देखी जा रही है. बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (petrol price) और डीजल (diesel price) की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया है. बता दें कि मुंबई में पेट्रोल का दाम 80 रुपये प्रति लीटर के ऊपर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: सुकन्या समृद्धि, PPF और NSC को लेकर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने लिया बड़ा फैसला

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) क्रमश: 74.61 रुपये, 80.21 रुपये, 77.23 रुपये और 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 67.49 रुपये, 70.76 रुपये, 69.85 रुपये और 71.30 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: JIO का Diwali ऑफर: रिलायंस जियो (Reliance Jio) का एक और धमाका, 699 रुपये में घर ले जाएं ये शानदार फोन

कच्चे तेल (Crude Oil) में मजबूती
विदेशी बाजार में आज (बुधवार) कच्चे तेल की कीमतों में करीब 1 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 54 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और 59.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा 74 रुपये की कमजोरी के साथ 3,801 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को महंगी दाल से बचाने के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.