BREAKING NEWS
  • Lok Sabha Election Results 2019: गुरदासपुर से सनी देओल जीते, पंजाब में कौन जीता कौन हारा, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • जानिए क्या हुआ तब, जब छत्तीसगढ़ के इस प्रत्याशी को जीत के लड्डू बांटने के बाद मिली हार की खबर- Read More »
  • Maharashtra Board Results 2019 : महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा घोषित, यहां करें चेक- Read More »

TBSE Result 2019, Tripura Board Madhyamik / HS Results 2019, tbse.in

News State Bureau  |   Updated On : May 20, 2019 06:05 PM
Tripura Board Madhyamik / HS Results 2019

Tripura Board Madhyamik / HS Results 2019

नई दिल्ली :  

TBSE Madhyamik (10th) Results : Click Here to Check 
TBSE HS (12th) Results : Click Here to Check

TBSE Result 2019, Tripura Board Madhyamik / HS Results 2019, tbse.in:

TBSE Result 2019, Tripura Board Madhyamik / HS Results 2019, tbse.in: TBSE या त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए त्रिपुरा बोर्ड रिजल्ट 2019 घोषित करेगा। कक्षा 12 के लिए त्रिपुरा बोर्ड 2019 का परिणाम मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह तक घोषित किया जाएगा, जबकि कक्षा 10 का परिणाम अस्थायी रूप से जून के पहले सप्ताह तक घोषित किया जाएगा। एक बार गोरखबस्ती, अगरतला में बोर्ड कार्यालय में इस संबंध में औपचारिक घोषणा की जाती है; TBSE Madhyamik (कक्षा 10) और TBSE HS (कक्षा 12) परिणाम 2019 भी छात्रों की सुविधा के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। छात्र टीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम देख सकेंगे।

वैकल्पिक रूप से, TBSE परिणाम 2019 को भी इस पृष्ठ पर लाइव किया जाएगा और छात्र इस पृष्ठ पर जाकर आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं। यही कारण है कि हम छात्रों को त्रिपुरा बोर्ड परिणाम 2019 से संबंधित सभी जानकारी और नियमित अपडेट प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ को बुकमार्क करने का सुझाव देंगे।

त्रिपुरा बोर्ड परिणाम 2019 - घोषणा तिथि

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने त्रिपुरा कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। हालांकि, बोर्ड के अधिकारी त्रिपुरा बोर्ड परिणाम 2019 की परिणाम घोषणा तिथि के बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं। अब तक, त्रिपुरा बोर्ड परिणाम 2019 की घोषणा तिथि के बारे में विभिन्न कयास लगाए जा रहे हैं। मंडल। लेकिन छात्रों को ऐसी अफवाहों पर विश्वास नहीं करना चाहिए और केवल प्रामाणिक जानकारी पर भरोसा करना चाहिए। पिछले वर्ष के रुझानों के अनुसार, यह सबसे अधिक संभावना है कि त्रिपुरा बोर्ड परिणाम 2019 की घोषणा की तारीख मई के चौथे सप्ताह और जून के पहले सप्ताह के बीच होगी।

State 

Exam Name 

Exam Date (2019) 

Exam Result Date*

Tripura

Tripura Board Madhyamik Exam

2nd March – 20thMarch  (New syllabus)

2nd March – 28thMarch  (Old Syllabus)

1st week of June

Tripura HS +2 Board Exam

1st March – 3rdApril

Last week of May – 1st week  of June


News State आपको त्रिपुरा बोर्ड 12 वीं आर्ट्स रिजल्ट 2019 के बारे में खुद को अपडेट रखने में भी मदद करेगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे त्रिपुरा बोर्ड उच्चतर माध्यमिक कला परिणाम 2019 की घोषणा तिथि के बारे में सभी जानकारी के बारे में अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से इस पेज पर जाएँ।

जहां त्रिपुरा बोर्ड आर्ट्स रिजल्ट 2019 की जाँच करें

घोषणा के बाद, छात्र अपने त्रिपुरा बोर्ड 12 वीं कला परिणाम 2019 को टीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट यानी tripuraresults.nic.in पर देख सकते हैं। लेकिन यह सबसे अधिक संभावना है कि छात्रों को tripuraresults.nic.in पर भारी ट्रैफ़िक के कारण अपने परिणामों की जाँच करने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए छात्रों को शांत रहना चाहिए और अपने परिणामों की जांच करने के लिए इन चरणों का पालन करना चाहिए।

Step Wise Guide To check Results

इन स्टेप्स को फॉलो कर करें अपना रिजल्ट चेक (Follow Steps to Check Tripura Board Result 2019)
Step 1. Tripura Board का रिजल्ट चेक करने के लिए News State के बोर्ड रिजल्ट पेजhttps://www.newsstate.com/board-results पर विजिट करें.

Step 2. बोर्ड परिणाम (Board Result) टैब पर क्लिक करें.

Step 3. आपके स्क्रीन पर Tripura Board का रिजल्ट पेज होगा.

Step 4. Tripura Board Result आते ही स्क्रीन पर आपका Roll Number और अन्य डिटेल्स भरें.

Step 5. View Result पर क्लिक करें.

Step 6. आपके Screen पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) के बारे में

वर्ष 1976 में त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) की स्थापना से पहले, यह पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन था, जिसने त्रिपुरा के उच्च और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को संबद्धता देने के अधिकारों को आरक्षित कर दिया था। 1976 के बाद, त्रिपुरा बोर्ड ने पदभार संभाला और इसकी पहली सार्वजनिक परीक्षाएँ उच्चतर माध्यमिक परीक्षा [पुरानी प्रणाली] और मध्यम शिक्षा (माध्यमिक परीक्षा) [नई प्रणाली]) एक ही वर्ष में आयोजित की गईं। दो साल बाद 1978 में, त्रिपुरा बोर्ड ने उच्चतर माध्यमिक (+2 चरण) परीक्षा के कार्यान्वयन की शुरुआत की।

First Published: Friday, May 03, 2019 09:14 PM

RELATED TAG: Tbse Result 2019, Tripura Board Madhyamik Hs Results 2019, Tbsein,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो