logo-image

Maruti Suzuki की ये कार बदल देगी बाजार की डिमांड, इन फीचर्स का मुकाबला करना होगा मुश्किल   

मारुति इस बार एसयूवी में गेमचेंजर कार को लाॅन्च करने की तैयारी में है. इसमें कई ऐसे फीचर्स होंगे जो किसी अन्य कार में मुश्किल से मिलते हैं.

Updated on: 21 Jun 2023, 05:10 PM

highlights

  • यह इनोवा के लिए बड़ा खतरा बन सकती है
  • मारुति पहली बार इस तरह के फीचर्स को शामिल करेगी
  • कार में स्टैंडर्ड फीचर में छह एयरबैग भी दिए गए हैं

नई दिल्ली:

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ऐसी कार को लाॅन्च करने की तैयारी में है, जो बाजार का पूरा खेल बदल डालेगी. मारुति की ओर से बयान सामने आया है कि पांच जुलाई को अपनी नई एमपीवी Invicto को लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है. इसे प्रीमियम कैटेगरी में  रखा गया है. कार इनोवा हाईक्राॅस की टक्कर का माना जा रहा है. मगर अब ये माना जा रहा है कि यह इनोवा के लिए बड़ा खतरा बन सकती है. इसकी वजह कार में शामिल बेहतरीन फीचर्स हैं. मारुति पहली बार इस तरह के फीचर्स को शामिल करने जा रही है. मारुति की डिमांड हमेशा से बनी रहती है.

इस बार कंपनी ने कार में नए फीचर्स भी एड कर दिए हैं. आज हम कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बातने जा रहे हैं जो लीक से हटकर कंपनी ने दिए हैं. आइए जानते हैं इनविक्टो किस तरह के खास फीचर्स सामने लेकर आया है. 

ये भी पढ़े: High BP Yoga: सिर्फ ये एक योगासन अपके ब्लड प्रेशर की समस्या को करेगा छूमंतर

इनविक्टो में खास फीचर्स

मारुति सुजुकी पहली बार इनविक्टो में खास फीचर्स देने जा रहा है. एसयूवी में एडीएएस फीचर को एड किया गया है. इसे पहले ग्रैंड विटारा में इस फीचर को लॉन्च करने की तैयारी थी. मगर ऐसा नहीं हुआ. अब इनविक्टो में ये आपको देखने को मिल सकता है. 

सुरक्षा के खास फीचर्स होंगे 

इनविक्टो में सुरक्षा को लेकर खास फीचर दिया गया है. यह पहली बार किसी मारुति कार में दिखाई देगा. इनमें रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, प्री कोलिशन सिस्टम, लेन ट्रेस असिस्ट और ऑटो हाईबीम शामिल होंगे. इसके साथ कार में स्टैंडर्ड फीचर में छह एयरबैग भी दिए गए हैं. 

बूट स्पेस भी अधिक है

इस कार में बूट स्पेस भी अधिक है. इसमें ज्यादा सामान को रखा जा सकता है. अक्सर लोग जब घूमने निकलते हैं तो उनके साथ ज्यादा सामान होता है, जिसे रखने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके साथ पावर्ड टेलगेट दिया जाता है जो एक बटन के सिंगल क्लिक से खुल सकेगा.