logo-image

Car Price Hike : फेस्टिव सीजन से पहले ग्राहकों को झटका! अब महंगी हो गई कारें...

कारें महंगी हो गई है, त्योहारी सीजन में ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है. चलिए जानें किन वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं...

Updated on: 05 Oct 2023, 12:59 PM

:

अब कार खरीदना हुआ मंहगा... त्योहारी सीजन से पहले कार ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है. असल में फेस्टिव खरीददारी और कारों की बढ़ती मांग के बीच, देश-विदेश की कुछ मशहूर कार निर्मात कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ा दिये हैं. यानि अब इन्हें खरीदने के लिए ग्राहकों को ज्यादा पैसा खर्च करना होगा, जो उनकी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली कर सकती है. ऐसे में चलिए जानते हैं क्या है इन तमाम कंपनियों के नाम और क्या है इनके नए दाम...

ये कारें हुई महंगी...

1. देश की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी कार कंपनियों को मंहगा कर दिया है. लोगों के बीच काफी पॉपुलर थार, स्कॉर्पियो, एक्सयूवी 300 और एक्सयूवी 700 मॉडल की कीमतों में 81,000 रुपये तक बढ़ोतरी हुई है. 

2. वहीं दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख किआ ने भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है. बता दें कि कंपनी ने अपनी लोकप्रिय SUV सेल्टोस और बहुउद्देशीय वाहन कैरेंस की कीमत में 50 हजार रुपये तक का इजाफा किया है. 

3. हुंडई भी त्योहारी सीजन से पहले अपनी मशहूर कार वेन्यू और टक्सन की कीमतें बढ़ा दी है, जिसके मुताबिक हुंडई की ये दोनों ही कारें 48,000 रुपये तक बढ़ हुई कीमतों के साथ बिकेगी. 

4. होंडा भी महंगाई की इसी दौड़ में शामिल हैं. बता दें कि कंपनी ने अपनी पॉपुलर सेडान सिटी और अमेज सेडान की कीमतें बढ़ा दी है. बता दें कि इनकी कीमतों में 7,900 तक की बढ़ोंतरी हुई है. 

इसलिए बढ़ रही कीमत...

दरअसल कंपनियों द्वारा कार कीमतों में इजाफे की भी वजह है. असल में ऑटोमोबाइल कंपनियों की तरफ से इस बाबत जानकारी दी गई है, जिसके मुताबिक बीते साल इनपुट लागत में हुई  बढ़ोतरी का भार पूरी तरह से ग्राहकों पर नहीं डाला गया था. ऐसे में इस बढ़ोतरी का असर अब दिख रहा है. वहीं ये सभी नई कारें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आ रही हैं, जिसके बाद वाहनों की कीमतों में इजाफा होना लाजमी है.