logo-image

दुनिया की सबसे सस्ती कार ने मचाई धूम, INDIA बनकर हुई तैयार

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडिया में दुनिया की सबसे सस्ती कार बनाई गई है. इस कार के मार्केट में आने के बाद पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की मार्केट एक दम ना के बराबर हो गई है.

Updated on: 24 Mar 2022, 04:48 PM

नई दिल्ली :

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडिया में दुनिया की सबसे सस्ती कार बनाई गई है. इस कार के मार्केट में आने के बाद पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की मार्केट एक दम ना के बराबर हो गई है. आप इस कार को महज 10,000 रुपए देकर बुक कर सकते हैं. आपको बता दें कि मार्केट के इसी सेंटिमेंट को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों ने कई सीएनजी कारें (CNG) भी मार्केट लगातार उतार रही हैं. सीएनजी कारों के अलावा सिर्फ इलेक्ट्रिक कारें ही हैं जो डीजल और पेट्रोल वाली कारों को रिप्लेस कर सकती हैं. दुनिया की सबसे सस्ती कार को लॅांचिंग से पहले ही लोग इंटरनेट पर जमकर सर्च कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अब 30208 रुपए प्रति तोला खरीदें सोना, रूस-यूक्रेन युद्ध का पड़ा बड़ा असर

दरअसल, मुंबई के एक इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ने दावा किया है कि उन्होंने दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है. इतना ही नहीं इसके लिए कंपनी ने बुकिंग्स लेनी भी शुरू कर दी हैं. स्टॉर्म मोटर्स (Storm Motors) नाम के इस स्टार्टअप ने स्टॉर्म R3 (Storm R3 Electric Car) लॉन्च की है जिसकी कीमत सिर्फ 4.5 लाख रुपये है. कीमत के बाजार में आते ही लोगों ने कार के फीचर्स व जानकारी शुरू कर दी है. बताया जा  रहा है लोग जमकर इस कार की बुंकिंग कर रहे हैं. कार कंपनी की माने तो वे ग्राहकों को अभी 7 से 8 माह तक वेटिंग पर बुंकिंग कर रहे हैं.

10,000 रुपये में बुकिंग
अगर आप भी यह कार बुक करना चाहते हैं तो सिर्फ 10,000 रुपये टोकन राशि के साथ स्टॉर्म R3 बुक कर सकते हैं. कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट्स में मार्केट में उतारा है. यह इलेक्ट्रिक कार बड़े साइज की सनरूफ के साथ आती है और इसे सिंगल चार्ज पर इसे 50 किमी तक चलाया जा सकता है. पहले पड़ाव में ये इलेक्ट्रिक कार सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक फिलहाल मुंबई, थाणे, नवी मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक इस EV को खरीद सकते हैं.