logo-image

Ducati Panigale V4R: भारत में लॉन्च हुई नई सुपरबाइक... इतनी कीमत में ऐसे फीचर्स!

Ducati भारतीय बजार के लिए खास तोहफा लेकर आई है. Ducati Panigale V4R को भारतीय बजार के लिए लॉन्च कर दिया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 69.9 लाख रुपये तय की गई है. 

Updated on: 26 Jun 2023, 02:55 PM

नई दिल्ली:

बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी! इटैलियन टू व्हीलर निर्माता कंपनी Ducati भारतीय बजार के लिए खास तोहफा लेकर आई है. दरअसल Ducati ने अपनी सबसे मशहूर मॉडल Ducati Panigale V4R को भारतीय बजार के लिए लॉन्च कर दिया है. अब इसका ताकतवर इंजन और दमदार लुक्स बाइक लवर्स के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि फिलहाल Ducati Panigale V4R बाइक की एक्स-शोरूम कीमत करीब 69.9 लाख रुपये तय की गई है. 

हालांकि इसके इंजन में कुछ बदलाव भी किये गए हैं, जहां पहले वाले रेगुलर मॉडल में 1103cc की क्षमता का इंजन दिया गया था, वहीं अभी नए लॉन्च मॉडल में इसे छोटा कर दिया गया है. नए लॉन्च मॉडल में 998cc की क्षमता का इंजन मिल रहा है. कंपनी द्वारा इस नए इंजन को नए रियल ड्राइविंग इमिशन (RDE) नॉर्म्स के तहत तैयार किया गया है. हालांकि इससे इसकी परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ा है. ये इंजन भी बाइक को दमदाकर ताकत दे रहा है.    

गौरतलब है कि Ducati Panigale V4R को रेस बाइक मॉडल का सबसे नजदीकी प्रोडक्शन मोटरसाइकिल के तौर पर पहचान मिलना शुरू हो गई है. इसे एक ट्रैक-फोकस्ड सुपरबाइक माना जा रहा है. यानि इस बाइक में कुछ ऐसे फीर्चस हैं, जो हमें असली रेसिंग बाइक्स में देखने मिल जाएंगे और वो भी टेक्नोलॉजी के साथ. 

बाइक के शानदार लुक्स

वहीं अगर इसके लुक्स की बात करें तो इसका शानदार एयरोडायनमिक लुक इसे रफ्तार देता है. वहीं इसका डिज़ाइन पूरी तरह से मोटोजीपी से प्रेरित देखा जा सकता है. साथ ही साथ इस बाइक के विंग्स पर भी काफी काम किया गया है, ताकि इसे चलाने वाले को असर रेस बाइक की फील आए. 

दमदार इंजन

साथ ही अगर इसकी इंजन पर गौर करें तो Ducati Panigale V4R के लिए कंपनी ने 998 सीसी की क्षमता का डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल आर इंजन का इस्तेमाल किया है, जो इसे न सिर्फ अच्छी परफॉर्मेंस देगा, बल्कि दमादार पावर भी देगा. बता दें कि ये इंजन 16,500 आरपीएम पर रोटेट करता है.