logo-image

Budh Transit 2023: बुध करेंगे मकर राशि में प्रवेश,5 राशियों की बदल जाएगी तकदीर

बुध को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है.

Updated on: 03 Feb 2023, 01:23 PM

नई दिल्ली :

Budh Transit 2023 : बुध को सभी ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है और सौर्यमंडल का सबसे छोटा ग्रह है.बुध ग्रह का हमारे जीवन में बेहद गहरा असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिनकी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. उनके करियर में कभी किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होती है.ऐसे लोग बोलने-चालने में बेहद माहिर होते हैं. अब ऐसे में दिनांक 07 फरवरी 2023 दिन मंगलवार को बुध शनि की राशि मकर में प्रवेश करने जा रहे हैं और उनके गोचर से कुछ राशियों के जीवन में अहम बदलाव देखने को मिल सकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि बुध के गोचर से किन राशियों के लिए ये बेहद शुभ रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें - Niyati Palat Rajyog: इन चार राशियों को पैसों की तंगी से मिलेगी मुक्ति, बन रहा है शुभ राजयोग

बुध के गोचर से इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

1.मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर बेहद शुभ परिणाम लेकर आया है. करियर में आपके तरक्की के नए अवसर मिलेंगे. नौकरी में नए अवसर की प्राप्ति होगी. आज जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलने के प्रबल योग बनते दिखाई दे रहे हैं. आपकी स्मरण शक्ति मजबूत होगी. छात्रों के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है. आपके लिए ये समय बेहद शानदार रहने वाला है. 

2.वृष राशि 
वृष राशि के जातकों के नए संपर्क बनेंगे. दूसरों क सामने अपनी बात दिल खोलकर रखें. आमदनी में बढ़ोतरी होगी. आपके उच्च शिक्षा के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान मिलेगा. 

3.कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए बुध का गोचर बेहद अच्छा रहने वाला है. आपको करियर में नए अवसर की प्राप्ति होगी. आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आप जिस भी काम को हाथ में लेंगे, उसमें आपको जल्द सफलता प्राप्त होगी. आपके काम से लोग प्रसन्न रहेंगे. 

4. कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए बुध का गोचर शुभ फलदायी साबित होगा. आपको अपनी क्षमता के बल पर नए शुभ अवसर मिलेंगे. समाज में आपकी एक अलग पहचान बनेगी. आपके इनकम के नए स्त्रोत बनेंगे. 

5. मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर आपके जीवन में शुभ प्रभाव लेकर आया है. आप धन अर्जित करने में सफल होंगे. सरकारी कर्मचारियों के लिए समय बेहद शुभ है. आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे.