logo-image

Aaj ka Rashifal: धनु, मकर, कुंभ राशि की चमकने वाली है किस्मत, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार के दिन अगर आप राशि अनुसार कुछ उपाय करते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी मिलते हैं. तो आज का राशिफल क्या है आइए जानते हैं.

Updated on: 25 Nov 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 24 नवंबर 2023 और शुक्रवार का दिन है. आज हम आपको बता रहे हैं कि राशि अनुसार आपका दिन कैसा रहने वाला है. ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी आज का राशिफल बता रहे हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है और आज किस उपाय से आपको लाभ होगा ये भी जान लें. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए. तो चलिए जानें किन राशियों के किसम्त के सितारे चमकने वाले हैं.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज पूरा दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छी खबर के आसार ही, वहीं व्यापर में मुनाफा की उम्मीद है. कोशिश करें कि आज का दिन अरने परिवारवालों के साथ बिताएं, आप चाहें तो उनके साथ डिनर पर जा सकते हैं. मेष राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन बहुत खुशनुमा रहने वाला है, करियर में तरक्की मिल सकती है. मेष राशि के धारक आज के दिन मां लक्ष्मी की आरती करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है.  विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. वहीं नौकरीपेशा लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. आज परिवारवालों की तरफ से खुशखबरी मिलेगी.आज के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करना शुभ है. 

3. मिथुन राशि

आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए बेहतरीन रहेगा. हालांकि पूरा दिन भागदौड़ रह सकते है, मगर सफलता मिलने के बहुत ज्यादा अवसर हैं. वहीं दांपत्य रिश्ते में प्यार बढ़ेगा. परिवार वाले खुश रहेंगे. कोशिश करें आज पूरे परिवार के साथ बाहर डिनर करने की. 

4.  कर्क राशि

कर्क राशि वालों को आज धन की प्राप्ति होगी, आज मेहनत का फल मिलना तय है. वहीं ऑफिस में बॉस से रिश्तों में सुधार आएगा. दोस्त यार कई दिनों बाद फिर मिलेंगा और शाम का वक्त बेहतरीन बितेगा. कोशिश करें कि घर वालों के लिए कुछ खास करें. 

5. सिंह राशि

आज का दिन किस्मत आपके साथ रहेगी. हालांकि लोग आपकी तरक्की से जलेंगे, लोगों की बुरी नजर आप पर रहेगी, मगर इससे आप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. आज बिल्कुल शांत रहें, किसी भी बात पर ज्यादा रिएक्ट न करें. आज सिर पर चंदन का टीका लगाकर ही बाहर निकलें. 

6. कन्या राशि

आज आपका का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आपको आर्थिक लाभ मिलेगा, साथ ही आपकी शारीरिक और मानसिक सेहत में सुधार होगा. आज के दिन आपको अपने परिवारवालों का काफी ज्यादा सहयोग मिलेगा. माता-पिता का आशीर्वाद बिगड़ते काम बनाएगा. 

7. तुला राशि

आपको आज पूरे दिन सावधान रहने की जरूरत है. पूरे दिन किसी भी तरह के फिजूल की बहस से बचें, खासतौर पर लाइफ पार्टनर के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें. आज शाम समय निकालकर अपने पार्टनर के साथ मंदिर जरूर जाएं और आरती का प्रसाद लेकर ही लौंटे.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए यूं तो सब ठीक रहेगा, मगर परिवारवालों से रिश्ते उलझ सकते हैं. ऐसे में घर वालों से किसी भी मन मुटाव से बचें. हालांकि आज का दिन आर्थिक मुनाफा हो सकता है. मगर बहस बादी का ध्यान रखें. रात को खाने में मनपसंद पकवान जरूर खाएं.

 9. धनु राशि

आज का दिन काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अच्छी खबर मिलेगी, वहीं व्यापार में मुनाफे के आसार हैं. आज का दिन स्त्री पक्ष से आपको फायदा मिल सकता है.

10. मकर राशि

मकर राशि वालों का हर बिगड़ता काम आज बन जाएगा. आपको आर्थिक लाभ मिलेगा, व्यवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. आज अपना मूड खराब न होने दें, परिवारवालों से अच्छी तरह से बात करें. शाम को सबको साथ लेकर बाहर खाना खाने जाएं. 

11. कुंभ राशि

आज काम पर ज्यादा मन लगाएं, नौकरी वालों की पदोन्नति हो सकती है, वहीं व्यापार वर्ग वालों को अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं. हालांकि अपने गुस्से का बहुत ज्यादा ध्यान रखें. आपका गुस्सा कोई भऊी बनता काम बिगाड़ सकता है. 

12. मीन राशि

आज किसी भी जिम्मेदारियों से न भागें, यही आपको सफलता देगी. आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, साथ ही जीवनसाथी का सपोर्ट भी मिलेगा. शाम को घूमने जरूर निकलें.