logo-image

खुद को समंदर बताने वाले देवेन्द्र फडणवीस अब 'सागर' में रहेंगे

देवेन्द्र फडणवीस को महाराष्ट्र सरकार की ओर से विपक्षी दल के नेता के रूप में यह बंगला आवंटित किया गया है.

Updated on: 02 Dec 2019, 02:40 PM

मुम्बई:

खुद को समंदर बताने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का पता बदलने वाला है. अब वह 'सागर' में निवास करेंगे. देवेन्द्र फडणवीस को महाराष्ट्र सरकार की ओर से विपक्षी दल के नेता के रूप में यह बंगला आवंटित किया गया है. अभी तक देवेन्द्र फडणवीस मुंबई में मुख्यमंत्री के लिए आवंटित सरकारी आवास में रह रहे थे.

देवेन्द्र फडणवीस को रविवार को विपक्षी का नेता चुना गया था. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने सदन में बोलते हुए कहा कि मैंने कहा था कि मैं फिर से आऊंगा. इसके लिए महाराष्ट्र की जनता ने हमें जनादेश भी दिया, लेकिन इस जनादेश का हमने सम्मान नहीं किया. मैंने ये नहीं कहा था कि कब आऊंगा. लेकिन अब कहना चाहता हूं कि मेरा पानी उतरता देखकर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूं फिर से वापस आऊंगा.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बोले- ...मैं समंदर हूं फिर से वापस आऊंगा

देवेंद्र फडणवीस (49) अक्टूबर 2014 में पहली बार भाजपा की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद उन्होंने नवंबर 2019 में भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

हालांकि, उनकी यह सरकार मुश्किल से 80 घंटे भी नहीं चल सकी और राज्य में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन ने सरकार बना ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्य फडणवीस नागपुर से हैं और उन्हें 1997 में पांच साल के लिए नागपुर नगर निगम के मेयर के रूप में चुना गया था. उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है.