logo-image

Israel Palestine conflict: हमास की हिमाकत के आगे शर्मसार पूरी दुनिया, लाश के साथ दिखाई दरिंदगी

Israel Palestine Conflict: हमास ने 5000 रॉकेट दागे, उसके दर्जनों हथियारबंद आतंकी दक्षिणी इजरायल में घुस गए. यहां पर कई लोगों का रास्ते से अपहरण कर लिया गया.

Updated on: 08 Oct 2023, 03:44 PM

highlights

  • लड़की की लाश को ट्रक पर रखा देखा गया
  • इजरायल पर हमले का जश्न मनाते हुए दिखे आतंकी
  • हमलों में 300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत

नई दिल्ली:

Israel Palestine Conflict: इजरायल में आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने बड़ा हमला किया है. हमास ने कुछ ही मिनटों में 5000 रॉकेट दागे और उसके दर्जनों हथियारबंद आतंकी दक्षिणी इजरायल में घुस गए. यहां पर आम नागरिकों को  बंधक बना लिया गया. इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.  इन वीडियो को देखकर पूरी दुनिया हैरान है. वीडियो में एक लड़की की लाश को ट्रक पर रखा देखा गया. इस पर आतंकी बैठे हुए दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने लाश के कपड़े उतारे और उस पर थूका. पूरे माहौल में वैहशियानापन दिखा. लोग इजरायल पर हमले का जश्न मनाते हुए दिखे.

वे इस दौरान 'अल्ला हू अकबर' के नारे में लगाते दिखाई दिए. बताया जा रहा है कि आतंकी इस लाश को किसी महिला सैनिक की समझ रहे थे. मगर अब इस लड़की पहचान सामने आई है. इसके बाद जो कुछ भी हुआ, उसका परिवार गहरे सदमें में है. ये लड़की जर्मनी की रहने वाली है. वह एक टैटू आर्टिस्ट है. इसका नाम शानी लाउक है. 

ये भी पढ़ें: Israel Palestine War: एयर इंडिया का बड़ा कदम- इजराइल जाने वाली फ्लाइट्स 14 अक्टूबर तक निलंबित

लड़ाकों ने इजरायल में घुसपैठ की

वह इजरायल में म्यूजिक फेस्टिवल में शामिल होने आई थी. हमास के लड़ाकों ने इजरायल में घुसपैठ की और अन्य लोगों के साथ ही शानी का अपहरण कर लिया. कुछ दिनों बाद उन्होंने 30 वर्ष की शानी की हत्या कर डाली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शानी की कजिन तोमासिना वेनट्रॉब-लाउक ने उसकी पहचान की. उनके परिवार ने शानी को उनके टैटू और बालों से पहचान लिया. उनका कहना है कि हम किसी सकारात्मक खबर का इंतजार कर रहे हैं. 

अभी हम पूरे यकीन से कुछ नहीं कह सकते हैं. वो कहती हैं,'हमें कुछ नहीं पता. हम किसी सकारात्मक खबर की उम्मीद कर रहे हैं. वो वाकई में शानी है. दरअसल शानि एक शांति पर आयोजित म्यूजिक फेस्टिवल में गई थी. उन्होंने कहा कि ये हमारे परिवार के लिए एक बुरे सपने की तरह है. दरअसल हमास ने 50 वर्ष में पहली बार इजरायल पर इतना बड़ा हमला किया है. 

300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी

इजरायल भी इस बात को मान रहा है. यहां की स्थानीय मीडिया के अनुसार, हमास के हमलों में 300 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब 1500 से अधिक लोग घायल हो गए. हमास ने हर ओर से इजरायल पर हमले किए. उसने दर्जनों लोगों का अपहरण किया है. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में दर्जनों लोगों की आखों पट्टी बांधकर बिना कंपड़ों के जमीन पर लिटा दिया गया है. इनके चारों ओर लड़ाके खड़े हैं. इन की पीठ पर नंबरों को अंकित किया गया है. यह स्प्रे के माध्यम से लिखा गया है.  

आपको बता दें कि हमास के आतंकियों ने बड़ी संख्या में लोगों का कत्ल कर दिया है. पैदल चलते नागरिकों को उठाकर गजा ले जाया गया है. कुछ को पकड़कर मार दिया गया है. हमले वाले दिन  यहूदियों का अवकाश था. एक वीडियो में महिला को बाइक पर अपहरण करते देखा गया. एक अन्य महिला सैनिक करके ले जाता देखा गया. एक अन्य में महिला सैनिक के हाथ बांधे देखे गए.