logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB के नाम दर्ज हुआ IPL का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, कभी नहीं याद करना चाहेगी टीम

RCB Unwanted Record : भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने गुजरात टायटंस को उसके घर पर 9 विकेट से हरा दिया है. मगर, इस टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है...

Updated on: 28 Apr 2024, 07:36 PM

नई दिल्ली:

RCB Unwanted Record : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है. रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात टायटंस के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच खेला गया. इस मैच को RCB ने 9 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया. लेकिन, इस जीत के बावजूद आरसीबी के नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो कभी भी कोई टीम अपने नाम नहीं करना चाहेगी. 

RCB के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात टायटंस के बीच खेले गए मैच में टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने गुजरात को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. जहां, GT ने 200 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. ये 28वां मौका रहा, जब RCB के खिलाफ 200 रनों का स्कोर बनाया गया. इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम पंजाब किंग्स के साथ IPL में सबसे ज्यादा बार एक पारी में 200 से ज्यादा रन लुटाने वाले टॉप टीम बन गई है. पंजाब किंग्स भी 28 बार ऐसा कर चुकी है. 

RCB है टॉप-2 में शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने भले ही अब तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी ना जीती हो, लेकिन ये टीम हर सीजन अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतती है. खूब रन बनाती है. आपको बता दें, आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार 200 रन या उससे अधिक का स्कोर बनाने का महारिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के नाम है. लेकिन, दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का नाम आता है. RCB ने 28 बार आईपीएल में 200 रनों का स्कोर बनाया है. 

प्लेऑफ में पहुंचना है मुश्किल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए आईपीएल 2024 का अब तक का सफर कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. फ्रेंचाइजी ने अब तक खेले गए 10 मैचों में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 7 मैच हारे हैं. -0.415 नेट रन रेट के साथ ये टीम अंक तालिका में सबसे नीचे यानि 10वें नंबर पर मौजूद है. अब कोई चमत्कार ही RCB को टॉप-4 में पहुंचा सकता है. हालांकि, अभी भी बोल्ड आर्मी ऑफिशियली टॉप-4 की रेस से बाहर नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें : GT vs RCB : विराट और जैक्स ने गुजरात को उसके घर पर किया चित्त, 9 विकेट बेंगलुरु ने मारी बाजी