logo-image
लोकसभा चुनाव

Deepika Chikhlia Net Worth: हर मामले में राम जी से आगे रहीं सीता मां, राजनीति से लेकर संपत्ति तक दी टक्कर, जानें नेटवर्थ

रामायण की सीता मां दीपिका चिखलिया किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, एक्ट्रेस आज अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर चलिए जानते हैं दीपिका चिखलिया की नेट वर्थ के बारे में...

Updated on: 28 Apr 2024, 10:32 PM

नई दिल्ली:

रामायण की सीता मां दीपिका चिखलिया किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, एक्ट्रेस आज अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं. भले ही उनके पति अरुण गोविल मेरठ से बीजेपी से सांसद पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि हमारी सीता मां यानी दीपिका अपने पति  अरुण गोविल से पहले सांसद रह चुकी हैं, साथ ही उनका नेट बर्थ भी उनके पति के लगभग बराबर ही रहा है. एक्ट्रेस किसी भी मामले में अरुण गोविल से कम नहीं है. 40 साल पहले रामायण में सीता का किरदार निभाकर ना उन्होंने सिर्फ लोकप्रियता हासिल कि बल्कि अच्छा पैसा भी कमाया है. आइए जानते हैं दीपिका चिखलिया की कुल संपत्ति और उनका चुनावी सफर.  

रामायण से प्रसिद्धि और पैसा मिला

रामायण के बाद भी एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने कई अन्य धारावाहिकों और फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1983 में 'सुन मेरी लैला' से की थी, जिसके बाद उन्हें रामायण में सीता की रोल मिली जो उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई. जानकारी के मुताबिक दीपिका चिखलिया को रामनंद सागर की रामायण में काम करने के लिए 20 लाख रुपये फीस के रुप में दिए गए थे. वहीं, उनकी नेटवर्थ करीब 38 करोड़ रुपये बताई जाती है. वहीं उनके पति अरुण गोविल की संपत्ति भी करीब 38 करोड़ रुपये है. इसलिए ऐसा कहा जाता है कि दीपिका चिखलिया नेटवर्थ के मामले में अरुण गोविल को टक्कर देती हैं.

साल 1991 में रह चुकी हैं सांसद 

दीपिका चिखलिया का राजनीतिक करियर भी शानदार रहा है. राजनीतिक में दीपिका अपने पति अरुण गोविल से आगे रही हैं. टीवी और फिल्मी करियर के बाद दीपिका चिखलिया ने राजनीति में कदम रखा और साल 1991 में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में गुजरात की बड़ौदा सीट से चुनाव लड़ा और जीतकर सांसद बनीं.