logo-image

Karachi Fire Video: भीषण आग की लपटों से घिरा कराची का शॉपिंग मॉल! तीन की मौत, कई जख्मी

Karachi Mall Fire: पाकिस्तान के कराची में एक शॉपिंग मॉल बुरी तरह आग की चपेट में आ गया. हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Updated on: 06 Dec 2023, 11:22 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कराची में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है, जहां आयशा मंजिल के पास मौजूद अर्शी शॉपिंग सेंटर भीषण आग की चपेट में आ गया. ये हादसा इस कदर खौफनाक था कि, तीन लोगों की झुलस कर मौत हो गई, जबकि इमारत के पास खड़े कई वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. सोशल मीडिया पर इस खौफनाक मंजर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें आसमान में काला धुआं उठता नजर आ रहा है. वीडियो में आग की लपटों से घिरी इमारत के आसपास कई फायर ब्रिगेड भी नजर आ रही हैं. खबर में आगे हम आपको इस खौफनाक वीडियो को भी दिखाएंगे...

गौरतलब है कि इस वीडियो को, कराची के मेयर मुर्तजा वहाब (Karachi mayor Murtaza Wahab) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के अकाउंट पर शेयर किया है, साथ ही लिखा है कि, "हादसे में तीसरा शव बरामद हुआ." इससे जुड़ा पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि, फिलहाल मामले में बचाव अभियान जारी है. अभी तक हादसे में 2 लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है, वो खुद भी मौके पर मौजूद हैं.  वीडियो देखिए...

इससे जुड़ी अतिरिक्त जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, आयशा मंजिल में आग की स्थिति से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर मौजूद है. जरूरत पड़ने पर छत से लोगों को निकालने के लिए स्नोर्कल भी घटनास्थल पर मौजूद है. सभी को तैनात रखा गया है. 

हादसे में हताहत लोग अस्पताल में भर्ती

वहीं इससे जुड़ा एक अन्य पोस्ट शेयर करते हुए मुर्तजा वहाब ने लिखा कि, फिलहाल बचाव अभियान जारी है, लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है. अब तक हादसे में गंभीर रूप से जले दो लोगों को सिविल अस्पताल बर्न्स वार्ड में इलाज के लिए ले जाया गया है. घटनास्थल पर आगे की तफ्तीश जारी है. वो हादसे से जुड़ी एक-एक अपडेट देते रहेंगे. 

भूतल से लेकर चौथी मंजिल तक फैली आग

इस बीच, सिंध बचाव निदेशक (Sindh Rescue Director Abid Shaikh) का भी हादसे को लेकर बयान आया है, उन्होंने कहा है कि घटनास्थल पर बचाव अभियान चल रहा है. इसे तीसरी श्रेणी की आग करार दिया गया है, जिसमें पूरी इमारत ही आग की चपेट में है. एक फायर ब्रिगेड अधिकारी का कहना है कि, इमारत में आग भूतल से लेकर चौथी मंजिल तक गंभीर रूप से फैली हुई है.