logo-image

US: व्हाइट हाउस परिसर के गेट से टकराई गाड़ी, हिरासत में ड्राइवर, सीक्रेट सर्विस ने शुरू की जांच

White House Security Breach: अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस परिसर के एक गेट से एक वाहन टकरा गया. इसके बाद सीक्रेट सर्विस ने ड्राइवर को तुरंत हिरासत में ले लिया.

Updated on: 09 Jan 2024, 09:37 AM

नई दिल्ली:

White House Security Breach: अमेरिकी राष्ट्रपति निवास की सुरक्षा में सेंध की खबर है. बताया जा रहा है कि सोमवार को व्हाइट हाउस परिसर के एक गेट से एक वाहन आकर टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ये देख कर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए और वाहन के ड्राइवर को तुरंत हिरासत में ले लिया गया. इस घटना को व्हाइट हाउस की सुरक्षा में चूक माना जा रहा है. इस दुर्घटना के बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस बारे में सीक्रेट सर्विस के संचार चीफ एंथोनी गुग्लिल्मी ने जानकारी दी. बताया जा रहा है कि वाहन अचानक से आकर व्हाइट हाउस परिसर के एक गेट से टकरा गया. 

ये भी पढ़ें: PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी का अहमदाबाद में आज रोड शो, गांधीनगर में ग्लोबल समिट का करेंगे उद्घाटन

घटना के वक्त व्हाइट हाउस में नहीं थे राष्ट्रपति बाइडेन

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने बतायाच कि परिसर के गेट से टकराने के बाद वाहन के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया. गुग्लिल्मी ने बताया कि ये दुर्घटना सोमवार रात करीब छह बजे (स्थानीय समयानुसार) व्हाइट हाउस परिसर के पास हुई. जब ये घटना हुई तब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना की वजह से 15वीं स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू पर यातायात बाधित हो गया.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में या उनके आवास की सुरक्षा में सेंध लगी हो. इससे पहले पिछले महीने (दिसंबर 2023) में डेलावेयर के रहने वाले एक शख्स ने नशे में गाड़ी चलाते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन के काफिले की गाड़ी में टक्कर मार दी थी. हालांकि, इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. इस दौरान सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने राष्ट्रपति को सुरक्षित निकालकर दूसरी गाड़ी से रवाना किया था. यही नहीं साल 2020 में व्हाइट हाउस स्थित कैपिटल हिल में बड़ी संख्या में पूर्व डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने हिंसक वारदातों को अंजाम दिया था. इस मामले में ट्रंप को अमेरिका के कई कोर्ट ने चुनाव लड़ने से रोकने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें: Maldives Row: भारत को हेकड़ी दिखाना पड़ी महंगी, मालदीव में राष्ट्रपति मुइज्जू के खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयार