logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव :फंड में कमी पर भी पूर्व उप-राष्ट्रपति बिडेन अपनी दावेदारी के प्रति आशावान

साक्षात्कार में डेमोक्रेट पार्टी में राष्ट्रपति पद के दावेदार बिडेन ने कहा,

Updated on: 29 Oct 2019, 05:00 AM

वॉशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बिडेन ने 2020 के चुनाव में फंड इकट्ठा करने में अपेक्षित सफलता नहीं मिलने पर भी अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए विश्वास व्यक्त किया है. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि रविवार रात सीबीएस न्यूज को दिए साक्षात्कार में डेमोक्रेट पार्टी में राष्ट्रपति पद के दावेदार बिडेन ने कहा, "मुझे पता है कि मैं सबसे आगे हूं."

उन्होंने कहा, "हम बहुत अच्छा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. मैं इस अभियान को फंड मुहैया कराने में सक्षम होने के बारे में चिंतित नहीं हूं."इस वर्ष की तीसरी तिमाही में बिडेन ने 1.52 करोड़ डॉलर जुटाए. उनके अभियान ने इस महीने की शुरुआत में इसकी घोषणा की थी. इसकी तुलना में उनके साथी नेताओं व 2020 के लिए अन्य डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों वरमोंट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स और मैसाचुसेट्स की सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने क्रमश: 2.53 करोड़ और 2.47 करोड़ डॉलर फंड के तौर पर जुटा लिए हैं.

76 वर्षीय बिडेन ने बराक ओबामा के नेतृत्व में 2009 से 2017 तक उप-राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था. रीयल क्लीयर पॉलिटिक्स के सर्वे के अनुसार वह वर्तमान में दावेदारी की रेस में वॉरेन और सैंडर्स से क्रमश: 5.4 अंक और 9.9 अंक से आगे चल रहे हैं.