logo-image

चीन में भूकंप से 9 लोगों की मौत, 88 घायल

चीन के दक्षिण पश्चिम सिचुआन प्रांत में एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर सात तीव्रता के भूकंप से दहल उठा। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिल पाई है।

Updated on: 09 Aug 2017, 07:30 AM

नई दिल्ली:

चीन के दक्षिण पश्चिम सिचुआन प्रांत में एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर सात मेग्निटियूड की तीव्रता के भूकंप से दहल उठा। भूंकप से 9 लोगों की जान गई है जबकि 88 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं। 

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के अनुसार, अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी है और कहा कि यह सिचुआन प्रांत में उत्तर पश्चिम ग्वांगयुवान के पश्चिम 200 किलोमीटर पर आया, जिसका केंद्र 32 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्‍स सेंटर ने भूकंप की तीव्रता सात मापी और कहा कि इसका केंद्र 20 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। सेंटर ने कहा कि भूकंप रात लगभग 9.20 बजे जियुझैगोयू या जियुझाई घाटी के पास आया।

इलाके में जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं मिल पाई है। इस इलाके में अक्सर भूकंप आता रहता है। सिचुआन भूकंप प्रशासन ने कहा कि भूकंप का केंद्र नगावा जिले में था, जहां जातीय तिब्बतियों की घनी बस्ती है।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें