logo-image

कासिम सुलेमानी की बेटी ने कहा था, मेरे पिता का खून बेकार नहीं जाएगा और...

ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की बेटी जेनब सुलेमानी ने कहा था, पिता की मौत से वह नहीं टूटेंगी. अमेरिका (America) यह जान ले कि मेरे पिता का खून बेकार नहीं जाएगा.

Updated on: 08 Jan 2020, 03:52 PM

नई दिल्‍ली:

ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की बेटी जेनब सुलेमानी ने कहा था, पिता की मौत से वह नहीं टूटेंगी. अमेरिका (America) यह जान ले कि मेरे पिता का खून बेकार नहीं जाएगा. लेबनान के ‘अल-मनार टीवी’ को दिए इंटरव्‍यू में जेनब ने बताया, ‘घटिया’ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मारे गए ईरानी नेता की उपलब्धियों को मिटा नहीं सकता है. डोनाल्ड ट्रंप के पास हिम्‍मत नहीं है, क्‍योंकि उनके पिता को एक फासले से मिसाइल से निशाना बनाया गया. अमेरिकी राष्ट्रपति को उनके सामने खड़ा होना चाहिए था. जेनब ने कहा कि वह जानती हैं कि हिज्बुल्ला नेता हसन नस्रल्लाह उनके पिता की मौत का बदला जरूर लेंगे.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद इराक के पीएम ने कहा, विदेशी सैनिकों की वापसी ही संकट का हल

उधर ईरान के सर्वोच्‍च धार्मिक नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी ने इसे थप्‍पड़ करार दिया है. साथ ही खुमैनी ने अमेरिका और डोनाल्‍ड ट्रंप को खुली धमकी भी दी है. खुमैनी का कहना है कि वह अमेरिका को इस क्षेत्र से उखाड़ फेकेंगे. इससे पहले अयातुल्‍ला अली खुमैनी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में रो पड़े थे. उनकी रोती हुई तस्‍वीर सोशल मीडिया में भी वायरल हो रही है.

मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को ईरान की राजधानी तेहरान में हजारों नम आखों ने विदाई दी. इस दौरान तेहरान की सड़कों पर अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा था. लोगों में गम और गुस्से का गुबार था. जनाजे में उमड़ी भीड़ ईरान की सरकार से बदले की मांग कर रही थी. कासिम सुलेमानी को विदाई देते वक्‍त ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खुमैनी फूट-फूट कर रो पड़े थे.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी एयरबेस पर हमला 'थप्‍पड़' की तरह, ईरान ने डोनाल्‍ड ट्रंप को दी खुली धमकी

इस दौरान ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था, अमेरिका ईरानी को धमकी न दे. हसन रूहानी का ये बयान तब आया है जब राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान की है. अगर ईरान अमेरिका पर हमला करता है तो अमेरिकी सेना बर्बर तरीके से इन ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर देगी.