logo-image

साउथ कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्युंग पर जानलेवा हमला, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बनाया निशाना

Lee Jae Myung stabbed: दक्षिण कोरिया की मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता ली जे म्युंग पर हमला होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ली पर जानलेवा हमला हुआ है.

Updated on: 02 Jan 2024, 08:37 AM

highlights

  • दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता पर हमला
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बनाया गया निशाना
  • विपक्षी नेता ली जे म्युंग पर चाकू से किया गया हमला

नई दिल्ली:

Lee Jae Myung stabbed: दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जे म्युंग पर जानलेवा हमला होने की खबर है, बताया जा रहा है कि ली जे-म्युंग की गर्दन पर चाकू से हमला किया गया है. जानकारी के मुताबिक दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता पर ये हमला एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया गया. पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के विपक्षी दल के नेता ली जे-म्युंग पर बंदरगाह शहर बुसान में उस वक्त चाकू से हमला किया गया जब वह पत्रकारों से बात कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, JN.1 वैरिएंट के 200 केस सामने आए, 10 राज्यों में फैला

इसी दौरान एक युवक चाकू लेकर आया और उसने म्युंग की गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया. दक्षिण कोरियाई न्यूज चैनलों पर आई कई तस्वीरों में ली जमीन पर पड़े दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने अपनी गर्दन को रुमाल से दबा रखा है. स्थानीय टेलीविजन पर आई तस्वीरों में एक युवक को विपक्षी नेता पर हमला करते और देखा जा सकता है. जैसे ही ली की गर्दन पर हमला हुआ वह जमीन पर गिर पड़े. उसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई और कुछ लोग ली की मदद के लिए दौड़ पड़े. बताया जा रहा है कि विपक्षी नेता ली मंगलवार (2 जनवरी) को बुसान शहर के दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की. तभी एक युवक ने उन्हें अपना निशाना बना लिया.

ये भी पढ़ें: मणिपुर में फिर शुरू हुई हिंसा, 4 लोगों की मौत, कई जिलों में लगा कर्फ्यू

अस्पताल में भर्ती कराए गए ली

जानकारी के मुताबिक, गर्दन पर चाकू के हमले के बाद विपक्षी नेता ली जे म्यूंग होश में थे और उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया. योनहाप न्यूज एजेंसी ने बताया है कि अज्ञात हमलावर को घटनास्थल पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि अभी तक हमलावर की पहचान और नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. फिलहाल पुलिस हमलावर से पूछताछ कर रही है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि उसने विपक्षी नेता ली पर हमला क्यों किया और उसका मकसद क्या था.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर के लिए हुआ मूर्ति का चयन, 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

मुख्य विपक्षी पार्टी के नेता हैं ली जे-म्युंग

बता दें कि ली जे म्युंग दक्षिण कोरिया की मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता हैं. उन्होंने शनिवार को पार्टी के पूर्व नेता ली नाक-योन के इस्तीफे के आह्वान को खारिज कर दिया. मंगलवार को 59 वर्षीय राजनेता ली जे म्युंग गाडेओक द्वीप पर एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल का दौरा कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. तभी उनपर हमला कर दिया गया.