क्रैश हुए रूस के सैन्य विमान का मलबा ब्लैक सी में मिला, 91 लोग थे सवार, पीएम मोदी ने जताया दुख

News State Bureau  |   Updated On : December 25, 2016 11:09:16 PM

नई दिल्ली :  

सीरिया के लटाकिया प्रांत के लिए उड़ान भरने के तत्काल बाद गायब हुए रूसी विमान 'टीयू 154' का मलबा मिल गया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगर कोंशेनकोव ने बताया, 'टीयू 154 विमान के मलबे से एक व्यक्ति का शव सोची के तट से 6 किलोमीटर दूर मिला है।' वहीं, भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, दुर्घटना में जान जाने के दुख में भारत भी शामिल है। 

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक विमान का मलबा काले सागर में मिला है।  इससे पहले रूसी मीडिया के अनुसार एक रूसी विमान टेक ऑफ के तत्काल बाद ही रडार से गायब हो गया था। इस बीच यह खबर भी आई है कि ब्लैक सी में कुछ लोगों के शव मिले हैं। 

समाचार एजेंसी 'स्पूतनिक' के मुताबिक, आपातकाल मंत्रालय ने रूस के लापता टीयू-154 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि काले सागर में विमान का मलबा बरामद हुआ है। मलबे के साथ यात्रियों के निजी सामान भी बरामद किए गए हैं।

विमान में 83 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। आपातकाल मंत्रालय ने 'स्पूतनिक' को बताया, 'शुरुआती जांच से पता चला है कि लापता टीयू-154 विमान सोच्ची पहुंचा था। यह क्रासनोडार के पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।'

सूत्र का कहना है कि लापता विमान सीरिया के मेमीम हवाईअड्डे की ओर जा रहा था। दुर्घटना का संभावित कारण तकनीकी गड़बड़ी या पायलट की गलती हो सकती है।

उन्होंने बताया, 'जेट विमान सोच्ची के अडलेर हवाईअड्डे से उड़ान भरने के लगभग 20 मिनट बाद रडार से गायब हो गया। इसने यहां से 5.20 बजे उड़ान भरी थी और इसका लगभग 5.40 बजे संपर्क टूट गया।'

रूसी सेना के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में पत्रकार, सैन्यकर्मी, संगीतकार थे। हालांकि, शुरुआत में बताया गया था कि विमान में 70 लोग हैं।

संघीय वायु परिवहन एजेंसी ने स्पूतनिक को बताया कि यह नागरिक विमान नहीं था।

(IANS इनपुट के साथ)

First Published: Dec 25, 2016 10:29:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो