logo-image

बीवी को 59 बार चाकू मारने वाले पति को मिली इतनी सज़ा

2018 में लॉरेंस ब्रैंड ने अपनी 41 वर्षीय पत्नी एंजेला मित्तल पर रसोई में इस्तेमाल होने वाले दो चाकुओं से लगातार वार किया जिसमें उनकी मौत हो गई.

Updated on: 13 May 2019, 10:13 AM

highlights

  • क्रिस्मस के मौके पर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई थी
  • चाकू के टूट जाने पर वो दोबारा रसोई में जाकर दूसरा चाकू ले आया
  • आरोपी ब्रैंड ने अपनी पत्नी को 59 बार चाकू मारा था

नई दिल्‍ली:

पिछले साल क्रिस्मस के मौके पर ब्रिटेन में एक शख्स को अपनी भारतीय मूल की पत्नी की छुरा घोंपकर हत्या कर दी थी. अब उसे आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है. पिछले साल क्रिस्मस के मौके पर पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद 47 वर्षीय पति लॉरेंस ब्रैंड ने अपनी 41 वर्षीय पत्नी एंजेला मित्तल पर रसोई में इस्तेमाल होने वाले दो चाकुओं से लगातार वार किया जिसमें उनकी मौत हो गई. वहां के एक कोर्ट ने ब्रैंड पर आजीवन कारावास की सज़ा सुनाते हुए न्यूनतम 16 साल और आठ महीने की कैद की सज़ा मुकर्रर की.

यह भी पढ़ेंः रमजान में मौलवी की घिनौनी करतूत, 12 साल के बच्चे को बनाया हवस का शिकार

पोस्‍टमार्टम में एंजेला के गर्दन और छाती पर 59 बार चाकू घोंपा गया था. महिला की मौत घटना के वक्त ही उसके बर्कशायर के शिनफील्ड स्थित घर पर हो गई थी. जज के मुताबिक ब्रैंड ने अपनी पत्नी को 59 बार चाकू मारा था. हमले के दौरान चाकू के टूट जाने पर वो दोबारा रसोई में जाकर दूसरा चाकू ले आया जिसे उसने फिर हमला किया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: अलवर गैंगरेप मामले में अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार

फोरेंसिक जांच में पाया गया कि हमले के वक्त पीड़िता ज़िन्दा थी और लंबे वक्त तक उसने खुद को बचाने की कोशिश की. जज ने कहा कि निस्संदेह ही इस दौरान उसने भय और दर्द झेला. आगे कहा गया कि ब्रैंड ने घटना के बाद घटना स्थल की सफाई करने की कोशिश की उसके बाद उसने इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया. उसने एम्बुलेंस की जगह केवल पुलिस को ही कॉल किया था.

यह भी पढ़ेंः ससुर ने सिर्फ इसलिए कर दी अपनी पुत्रवधू की हत्या, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

पीड़िता एंजेला मित्तल के परिवार में उनके पिता भरत और मां कमला मित्तल हैं जिन्होंने अपनी बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी बेटी एक लोकप्रिय महिला थीं जो अपनी बुद्धि और मीठे व्यवहार के कारण जानी जाती थीं.