logo-image

PM Modi Visit: जापान से पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, परंपरा तोड़कर ऐसे करेगा Welcome

PM Modi Visit: जापान से पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, सूर्यास्त के बाद भी ऐसे होगा Welcome

Updated on: 21 May 2023, 11:01 AM

नई दिल्ली:

PM Modi Papua New Guinea Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 6 दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं. पहले चरण में पीएम मोदी (PM Modi) बतौर अतिथि जी-7 शिखर समिट में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कई देशों के नेताओं के साथ अलग अलग द्विपक्षीय बैठक की है और कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. इसके बाद दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी तीसरे दिन रविवार को पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हो गए हैं. वहां उनका विशेष तरीके से स्वागत होगा.  

यह भी पढ़ें : यूएस राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मांगा ऑटोग्राफ, बोले- आपकी अमेरिका में बहुत लोकप्रियता

पीएम नरेंद्र मोदी जापान के हिरोशिमा में G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद वहां से पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी वहां फोरम फॉर इंडिया-पैसिफिक आइलैंड्स को-ऑपरेशन (FIPIC) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. सूत्रों के अनुसार, जब पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी में पहुंचेंगे तो उनके प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर मोदी की अगवानी करने आएंगे. आम तौर पर पाप न्यू गुएना सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं करता है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक विशेष अपवाद बनाया जा रहा है और पूरी तरह से औपचारिक स्वागत किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Japan: G7 देशों ने चीन से की अपील, यूक्रेन से जंग खत्म करने का रूस पर बनाए दबाव

पापुआ न्यू गिनी रवाना होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह जापान की एक उपयोगी यात्रा रही है. G-7 शिखर समिट के दौरान विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की और उनके साथ कई तरह के मुद्दों पर विचार विमर्श किया. प्रधानमंत्री मोदी ने जापान की सरकार और जनता की गर्मजोशी के लिए पीएम फ़ुमिओ किशिदा का आभार जताया. थोड़ी देर में मैं पापुआ न्यू गिनी के लिए रवाना हो रहा हूं.