logo-image

8 मासूम.. 30 राउंड फायर और कुछ बदमाश! फिलाडेल्फिया बस स्टॉप पर पसरा खौफ का मंजर

फिलाडेल्फिया बस स्टॉप पर मास शूटिंग में 8 टीनएजर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. स्थानीय पुलिस के मुताबिक ये भयानक घटना बुधवार की है, जब कक्षाओं से लौट रहे हाई स्कूल के आठ छात्र सिटी बस का इंतजार कर रहे थे.

Updated on: 07 Mar 2024, 08:38 AM

नई दिल्ली :

फिलाडेल्फिया बस स्टॉप पर मास शूटिंग में 8 टीनएजर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. स्थानीय पुलिस के मुताबिक ये भयानक घटना बुधवार की है, जब कक्षाओं से लौट रहे हाई स्कूल के आठ छात्र सिटी बस का इंतजार कर रहे थे. तभी वहां तेज रफ्तार कार में सवार कुछ बदमाश आए, उन्होंने चलती गाड़ी से कूदकर आए और अंधाधुन गोलीबारी करने लगे. घटना में एक 16 साल के छात्र को नौ बार गोली मारी गई, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं अन्य की हालत स्थिर है. गौरतलब है कि, ये शहर में बीते कुछ दिनों में हुई चौथी गोलीबारी की घटना थी. इससे पहले हुई तीन घटनाओं में हर एक में एक मौत दर्ज की गई है.

फिलाडेल्फिया पुलिस आयुक्त केविन बेथेल ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, नॉर्थईस्ट हाई स्कूल के छात्र, जिनकी उम्र 15 से 17 वर्ष के बीच थी, दोपहर 3 बजे के आसपास बस का इंतजार कर रहे थे. जब घटनास्थल पर इंतजार कर रही कार से तीन लोग निकले और 30 से अधिक गोलियां चलाईं. इसके बाद पुलिस को घटना से जुड़ी कई 911 कॉल प्राप्त हुईं. 

दो बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के बाद घायल किशोरों को आइंस्टीन मेडिकल सेंटर और जेफरसन टोरेसडेल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है. वहीं गोलीबारी में दो बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि यात्री और ड्राइवर पूरी तरह से सुरक्षित हैं. 

वारदात की इत्तला मिलते ही स्कूल बंद...

गौरतलब है कि, गोलीबारी गोलीबारी क्रॉसन एलीमेंट्री के पास हुई, जो नॉर्थईस्ट हाई स्कूल एक मील से भी अधिक दूर है और यह शहर का सबसे बड़ा पब्लिक हाई स्कूल है, जिसमें 3,000 से अधिक छात्र हैं. घटना के वक्त हाई स्कूल में छूट्टी होने का समय था. हालांकि वारदात की इत्तला मिलते ही सभी को दोबारा स्कूल में ले जाया गया.  

हमें बंधक नहीं बनाया जाएगा...

घटना पर शहर की मेयर चेरेल पार्कर का कहना है कि, फिलाडेल्फिया के लोगों को ये बता दें कि, हमें बंधक नहीं बनाया जाएगा, हम अपने शहर के लोगों के सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए टूलबॉक्स में हर कानूनी उपकरण का इस्तेमाल करेंगे.