logo-image

पाकिस्तानी अंडरवर्ल्ड डॉन पर जानलेवा हमला, शादी समारोह में गोली लगने से अमीर बलज टीपू की मौत

पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बालाज टीपू (Ameer Balaj Tipu) रविवार को चुंग इलाके में मारा गया. टीपू को एक शादी समारोह के दौरान एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी.

Updated on: 19 Feb 2024, 03:47 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बालाज टीपू (Ameer Balaj Tipu) रविवार को चुंग इलाके में मारा गया. टीपू को एक शादी समारोह के दौरान एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी. बता दें कि टीपू जो एक माल परिवहन नेटवर्क का मालिक था, उसपर कई आपराधिक मामले दर्ज थे. गौरतलब है कि, इस गोलीबारी ने टीपू के पारिवारिक हिंसा के इतिहास में एक और अध्याय जोड़ दिया. इससे पहले साल 2010 में टीपू का पिता आरिफ अमीर, एक घातक हमले का शिकार हो गया था. 

मिली जानकारी के अनुसार, हमलावर ने टीपू के साथ-साथ दो अन्य मेहमानों को भी निशाना बनाया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों में बताया गया कि, टीपू के सशस्त्र सहयोगियों ने गोलीबारी के दौरान जवाबी कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप हमलावर की तत्काल मौत हो गई. 

गौरतलब है कि, हमले के बाद टीपू को जिन्ना अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तौड़ दिया. इसके बाद अस्पताल में एकत्र उसके सभी समर्थकों में मातम पसर गया. बता दें कि, टीपू हाल ही में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में शामिल हुआ था. इससे पहले वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में था. फिलहाल स्थानीय पुलिस ने इस घटना को परिवारों के बीच व्यक्तिगत प्रतिद्वंद्विता का मामला करार दिया है. 

मामले में मिली अबतक जानकारी के अनुसार, हमलावर कथित तौर पर तैयार होकर आया था. हमलावर ने अपनी जेब में 5000 पाकिस्तानी रुपये लेकर मंच के पास जाने का भी इरादा किया था. बता दें कि, विवाह समारोह एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के लिए था, और प्रस्थान चरण के दौरान सेल्फी लेने की आड़ में हमला हुआ.

कानून प्रवर्तन अधिकारी संकेत दे रहे हैं कि, यह घटना लाहौर में गिरोह से संबंधित तनाव के पुनरुत्थान को दर्शाती है. उन्होंने कहा कि उनका प्राथमिक ध्यान हमले के पीछे के मकसद को उजागर करना और हमलावर की पहचान करना है.