logo-image

ऐसा कोई राजनेता नहीं जो फौज की नर्सरियों में पला-बढ़ा न हो, पाकिस्तानी मंत्री ने खोली पोल

शेख रशीद (Sheikh Rashid) ने कहा, मुल्क में कोई एक भी सियासतदां ऐसा नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पल कर जवान न हुआ हो. पाकिस्तान (Pakistan) की सियासत में जितने लोग आए हैं, वे सभी फौज के आशीर्वाद से आए हैं.

Updated on: 05 Dec 2019, 08:52 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति पर वहां की सेना की पकड़ का खुलासा खुद वहां के एक मंत्री ने यह कहकर किया है कि देश में कोई ऐसा राजनेता नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पला-बढ़ा न हो. यह बात पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) अहमद ने कही है. अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले रशीद ने एक टीवी कार्यक्रम में यह बात कही. उन्होंने कहा, "मुल्क में कोई एक भी सियासतदां ऐसा नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पल कर जवान न हुआ हो. पाकिस्तान की सियासत में जितने लोग आए हैं, वे सभी फौज के आशीर्वाद से आए हैं."

यह भी पढ़ें : अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल ने दुष्कर्म के मुद्दे पर महिला सांसदों को झकझोरा

शेख रशीद ने पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ (Parwej Musharraf) का बचाव करते हुए यह बात कही. मुशर्रफ राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं परवेज मुशर्रफ को गद्दार और भ्रष्ट नहीं मानता. अगर यह देखना है कि किसने गैर संवैधानिक काम किया है तो फिर ऐसे लोगों की तो एक लंबी लाइन है."

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने दिल्‍ली के 50 लाख लोगों को दी भारी राहत, बोले भूपेंद्र यादव

उन्होंने कहा, "फौज की एक व्यवस्था होती है और यह सियासत नहीं है. सियासतदां उन आवारा बत्तखों की तरह हैं जो फौज के घोसलों में अंडे देकर जवान हुए हैं. कोई एक भी सियासतदां ऐसा नहीं है जो फौज की नर्सरियों में पलकर जवान नहीं हुआ. एक भी सियासतदां का नाम बताएं जो GHQ (फौज मुख्यालय) के गेट नंबर चार की पैदावार न हो."