logo-image

Pakistan Violence: पाकिस्तान में जारी हिंसा के बीच इमरान खान आज कोर्ट में होंगे पेश

Pakistan Violence: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बात पूरा देश सुलग रहा है. इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर बवाल काट रहे हैं

Updated on: 10 May 2023, 10:41 AM

highlights

  • पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की गिरफ्तारी के बात पूरा देश सुलग रहा है
  • इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं
  • इस बीच राजधानी इस्लामाबाद में एक विशेष अदालत लगाई जाएगी

New Delhi:

Pakistan Violence: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बात पूरा देश सुलग रहा है. इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और जमकर बवाल काट रहे हैं. पाकिस्तान में काबू से बाहर होते हालातों को देखते हुए वहां की सरकार ने उपद्रवियों से निपटने के सख्त निर्देश दिए हैं. उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं. इस बीच राजधानी इस्लामाबाद में एक विशेष अदालत लगाई जाएगी. माना जा रहा है इमरान खान पर तोशखाना केस में आरोप तय किए जा सकते हैं. 

यह खबर भी पढ़ें-  Karnataka Election 2023: इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे

हाईकोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को वैधानिक बताया

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कल यानी मंगलवार को इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. इमरान को हाईकोर्ट कैंपस के गिरफ्तार किया गया था, जहां से पाक रेंजर्स उनको घसीटकर गाड़ी में ले गए थए. हाईकोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को वैधानिक बताया है. वहीं, इमरान की गिरफ्तार से गुस्साए उनके समर्थक और पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर जमकर हिंसा व तोड़फोड़ की. इमरान के समर्थकों ने लाहौर में पीएमएनएल के कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. इसके साथ ही लंदन में भी पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के बाहर भी नारेबाजी की गई. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Today: दिल्ली-यूपी में अब गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, जानें IMD की अपडेट्स 

कई शहरों में बड़े स्तर पर हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन 

पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरा पाकिस्तान उबल रहा है. कई शहरों में बड़े स्तर पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. उपद्रवियों ने सार्वजनिक संपत्ति के साथ तोड़फोड़ की है और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर हमला बोल दिया है. गौर करने वाली बात यह है कि इस बीच सेना ने उपद्रवियों को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया है.