logo-image

खिसियाया पाकिस्तान अब इस तरह भारत को उकसा रहा, मिलेगा कड़ा जवाब

नियंत्रण रेखा पर हर रोज संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव आहलूवालिया को फिर से तलब किया है.

Updated on: 19 Aug 2019, 01:29 PM

highlights

  • पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर कर रहा लगातार संघर्ष विराम.
  • जवाबी कार्रवाई पर भारतीय उच्चायोग पर उतारी खीझ.
  • भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को किया तलब.

नई दिल्ली.:

जम्मू-कश्मीर पर दुनिया का साथ न मिलने की खीझ पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय उच्चायोग पर उतारी है. नियंत्रण रेखा पर हर रोज संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव आहलूवालिया को फिर से तलब किया है. इसके पहले भी पाकिस्तान संघर्ष विराम पर भारतीय सेना की ओर से मिल रही तगड़ी चुनौती की खीझ भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब कर निकाल चुका है. पाकिस्तान यह तब कर रहा है जब उसने रविवार समेत सोमवार को नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम तोड़ भारी गोलाबारी की.

यह भी पढ़ेंः अलगाववादियों के समर्थकों पर चलेगा चाबुक, रोक के बाद भी गिलानी को इंटरनेट सेवा देने वाले दो लोग घेरे में

उकसाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा पाकिस्तान
सोमवार को दक्षिण एशिया और दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन के महानिदेशक मोहम्मद फैजल ने भारत पर सीजफायर तोड़ने का आरोप लगाया. इसके लिए मोहम्मद फैजल ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब कर कड़ी प्रतिक्रिया दी. संयुक्त राष्ट्र में चीन के भरपूर समर्थन के बावजूद जम्मू-कश्मीर मसले पर मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान हुक्मरान भारत को उकसाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इस कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी वैश्विक समर्थन जुटाने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के PM इमरान खान संकट में, सरकार और सेना के बीच बढ़ी दूरियां

लगातार कर रहा पाकिस्तान संर्षघ विराम
गौरतलब है कि सीमा पर युद्धविराम का बार-बार उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने गुरुवार को सबक सिखाते हुए उनके तीन सैनिकों को मार गिराया था. इसके बाद शनिवार को पाकिस्तान की एक चौकी भी तबाह कर दी थी. राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर रविवार को लगातार दूसरे दिन भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया. इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है. इस कार्रवाई में शनिवार को एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया था.