logo-image

North Korea Attack On South Korea: तानाशाह किम जोंग उन का बड़ा एक्शन, साउथ कोरिया पर दागे 200 गोले

North Korea Attack On South Korea: तानाशाह किम जोंग उन का बड़ा एक्शन, साउथ कोरिया पर दागे 200 गोले

Updated on: 05 Jan 2024, 11:32 AM

New Delhi:

North Korea Attack On South Korea: उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. एक तरफ रशिया-यूक्रेन के लिए बीच जंग जारी है वहीं हमास औऱ इजराइल भी युद्ध का आग में जल रहे हैं. इस बीच किम जोंग उन ने अपने कट्टर विरोधी और दुश्मन साउथ कोरिया को लेकर बड़ा एक्शन लिया है. किम जोंग ने दक्षिण कोरिया पर एक दो नहीं बल्कि 200 गोले दागे हैं. 

हमले के बाद मचा हड़कंप
किम जोंग उन के इस हमले के बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया है. दक्षिण कोरिया की सेना ने खुद इस हमले को लेकर अहम जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है. सेना के मुताबिक उत्तर कोरिया ने साउथ की ओर योनपेयोंग द्वीप पर बड़ी 200 राउंड आर्टिलरी फायरिंग की है. 

हजारों लोगों को इलाके से निकाला गया
उत्तर कोरिया के इस हमले के बाद दक्षिण कोरिया भी सकते में आ गया है. आनन-फानन में योनपेयोंग द्वीप से 2 हजार से ज्यादा लोगों को निकाल लिया गया है. यही नहीं साउथ कोरिया की सरकार और सेना ने पूरे इलाके को खाली करने का  अलर्ट भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही दक्षिण कोरिया ने किम जोंग उन के इस एक्शन की कड़ी निंदा की है. साउथ कोरिया ने इस हमले को उकसाने वाले बताया है साथ ही कहा कि भविष्य में किम को भारी पड़ सकता है.

बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने समुद्री सीमा पर हथियारों के अभ्यास के दौरान ये हमले किए हैं. इस दौरान नॉर्थ कोरिया ने करीब 200 आर्टिलरीज को साउथ कोरिया के रिहायशी इलाकों के आस-पास दागा है. इससे सनसनी मच गई है. बता दें कि अकसर तानाशाह किम जोंग उन परमाणु हमलों की चेतावनी देता रहता है. यही नहीं हथियारों को लेकर भी उसके परिक्षण जारी रहते हैं. 

पांच देशों को तबाह करने की धमकी
बता दें कि बीते दिनों ही किम जोंग उन पांच देशों को तबाह करने की धमकी दे चुका है. बीते हफ्ते पांच दिवसीय सत्तारूढ़ पार्टी की मीटिंग में किम ने कहा था कि वह इस वर्ष तीन और सैन्य जासूसी उपग्रह लॉन्च करेगा. यही नहीं ज्यादा से ज्यादा परमाणु सामग्री का उत्पादन किया जाएगा, हमलावर ड्रोन भी विकसित किए जाएंगे. किम अमेरिका के साथ भविष्य की कूटनीति में अपना प्रभाव बढ़ाने के प्रयास में जुटा है.