logo-image

वो 17 सेकंड... बिना ऑक्सिजन भागता रहा 'द बर्निंग मैन'

इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स आग की ज़द में लगातार 17 सेकंड भागता है और फिर...

Updated on: 01 Jul 2023, 01:31 PM

नई दिल्ली:

धू-धू कर जिंदा जल रहा शख्स! खबर फ्रांस के हाउबॉर्डिन शहर की है, जहां एक युवक आग की ज़द में समा जाता है. उसके सामने मौजूद था एक कैमरा जो इस पूरी हरकत को कैद करता है, ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देखेंगे, किस तरह एक युवक चारों तरफ से आग की गिरफ्त में था, वो भाग रहा था और करीब 17 सेकेंड बाद वो अचानक थम जाता है... क्योंकि उसने अभी-अभी धराशाही किया एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड... क्या है ये पूरा मामला आइये जानते हैं... 

दरअसल खुद को आग की लपेटों में कैद कर तेजी से भाग रहे ये शख्स हैं, फ्रांस के जोनाथन वेरो. इन्होंने अपने नाम हाल ही में एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करवाया है. जोनाथन ने ऑक्सीजन के बगैर, लगातार करीब 17 सेकंड में 100 मीटर तक दौड़ लगाई, जिसके साथ ही उन्होंने साल 2017 में ब्रिटिश स्टंट आर्टिस्ट एंटनी ब्रिटन का बनाया रिकॉर्ड धराशाही कर दिया है. 

वो 17 सेकंड...

गौरतलब है कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इसे लेकर बीते गुरुवार एक ट्वीट भी किया, इस ट्वीट के साथ अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कैप्शन लिखा था- 'नया रिकॉर्ड: फ्रांस के जोनाथन वेरो ने बिना ऑक्सीजन 17 सेकंड में सबसे तेज 100 मीटर तक फुल बॉडी बर्न किया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 1.5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. साथ ही इसे खूब शेयर भी किया जा रहा है. इस हैरान कर देने वाले वीडियो लोगों को चौंका दिया है, लोग वीडियो पर कमेंट्स कर जोनाथन को खूब बधाई दे रहे हैं. 

बनाएं दो नए रिकॉर्ड 

जोनाथन ने एक साथ दो रिकॉर्ड बनाए हैं. इसमें पहला रिकॉर्ड बिना ऑक्सीजन 17 सेकंड तक 100 मीटर तक सबसे तेज दौड़ने का. वहीं दूसरा रिकॉर्ड शरीर पर आग के साथ 272.25 मीटर तक दौड़ने का है.