logo-image

मिस वर्ल्ड 2019: सेकेंड रनरअप रहीं सुमन राव, जमैका की टोनी ने जीता खिताब

लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2019 में भारत की सुमन राव ने अपना जलवा बिखेरा है. इस प्रतियोगिता में वह तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं जमैका की टोनी एन सिंह जीतने में कामयाब रही हैं.

Updated on: 15 Dec 2019, 11:55 AM

लंदन:

लंदन में आयोजित मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट 2019 में भारत की सुमन राव ने अपना जलवा बिखेरा है. इस प्रतियोगिता में वह तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं जमैका की टोनी एन सिंह जीतने में कामयाब रही हैं. फ्रांस की Ophely Mezino इस ब्यूटी पेजेंट में फर्स्ट रनरअप रही. टोनी एन सिंह को मेक्सिको की मिस वर्ल्ड 2018 वेनेसा पोंस ने स्टेज पर ताज पहनाया.

सुमन ने जीता था मिस इंडिया 2019 का खिताब
20 साल की सुमन राव मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं. उन्होंने जून में मिस इंडिया 2019 का खिताब जीता था. सुमन बॉलीवुड में काम करना चाहती हैं. पिछले कुछ महीनों से वे मॉडलिंग असाइनमेंट्स और पढ़ाई में बिजी चल रही थीं. वहीं टोनी एन सिंह को सिंगिंग, ब्लॉगिंग पसंद है और वे भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं. वे कैरेबियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः 'मस्जिदें गिराई जा रही हैं, मौलवियों को मारा जा रहा और दुनिया के मुसलमान चुप हैं'

आईएएनएस के साथ बातचीत में उन्होंने कहा था कि वे अपनी कम्युनिटी में जेंडर इक्वेलिटी पर बात करना पसंद करेंगी. इसके साथ ही वे ग्लोबल स्तर पर भी इसी मुद्दे को उठाने की चाह रखती हैं. बता दें कि इस इवेंट के फाइनल सवाल-जवाब वाले राउंड के लिए पांच प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था. ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर पियर्स मॉर्गन इस इवेंट में हेड जज के तौर पर नजर आए और फाइनलिस्ट्स से सवाल-जवाब किए.

यह भी पढ़ेंः बड़बोले पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'मुसोलिनी-हिटलर' से की

मिस वर्ल्ड 2019 इस कॉन्टेस्ट का 69वां एडिशन है और 120 देशों की महिलाओं ने इस प्रतियोगिता के लिए कंपीट किया था. मिस वर्ल्ड 2019 की ओपनिंग सेरेमनी 20 नवंबर को लंदन में हुई थी. कई फास्ट ट्रैक स्पर्धाओं में भाग लेने के बाद इस इवेंट के लिए 10 फाइनलिस्ट्स को चुना गया था. इस प्रतियोगिता में कनाडा की नेओमी कोलफोर्ड, जापान की मलिका सेरा, इंग्लैंड की भाषा मुखर्जी, न्यूजीलैंड की लुसी ब्रॉक और अमेरिका की एमी कुवेलियर जैसी कंटेस्टेंट्स शामिल हुईं.