BREAKING NEWS
  • विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने से पहले हरियाणा बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, कांग्रेस- इनेलो को लगा तगड़ा झटका- Read More »
  • RJD विधायक की भतीजी का बॉयफ्रेंड के साथ मिला शव, गोली मारकर की गई दोनों की हत्या- Read More »
  • मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा- Read More »

'झुट्ठे' इमरान खान का फिर उड़ा जमकर मजाक, सोशल मीडिया पर लोगों ने दिखाया आईना

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 05:07:18 PM
पाक के वजीर-ए-आजम इमरान खान बोल रहे हैं कश्मीर पर सफेद झूठ.

पाक के वजीर-ए-आजम इमरान खान बोल रहे हैं कश्मीर पर सफेद झूठ.

ख़ास बातें

  •  इमरान खान ने यूएनएचआरसी के '58 सदस्य' देशों का आभार जताया.
  •  उनका कहना था कि कश्मीर मसले पर ये देश पाकिस्तान के साथ.
  •  यूजर्स ने ट्रोल किया-जनाब 47 सदस्य हैं यूएनएचआरसी में. झूठ नहीं बोलें.

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान (Kangal Pakistan) बौखलाया हुआ है. इस हद तक कि अब वह कश्मीर पर झूठ पर झूठ बोलने से भी नहीं कतरा रहा है. पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख से लेकर वजीर-ए-आजम इमरान खान तक कश्मीर पर दुष्प्रचार कर वैश्विक बिरादरी का समर्थन जुटाने के लिए झूठ पर झूठ (Lier) बोल रहे हैं. हालांकि इस पर भी उसे कुछ हासिल नहीं हो रहा और परंपरागत मित्र चीन (China) के अलावा किसी और मुल्क ने उसकी मदद नहीं की है. अब स्थिति यह आ गई है कि पाकिस्तान के झूठ पर मजाक जरूर बन रहा है. इस बार हंसी का पात्र बने हैं खुद इमरान खान.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने क्रिकेट का वीडियो शेयर कर मोदी सरकार पर साधा निशाना, अर्थव्यवस्था पर कही ये बड़ी बात

गृह मंत्री ने माना दुनिया भारत के साथ
आलम यह है कि गुरुवार को पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह (Ijaz Ahmed Shah) खुद यह बात स्वीकार कर चुके हैं कश्मीर के मसले पर दुनिया उनके नहीं बल्कि भारत के साथ है. इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) लोगों के बीच हंसी का पात्र बन गए हैं. गौरतलब है कि गुरुवार को एक ट्वीट जारी कर इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर मिले कथित समर्थन के लिए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के 58 सदस्य देशों का आभार जताया, जबकि इस परिषद में कुल 47 देश ही सदस्य हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान दिन-ब-दिन हो रहा कमजोर, 5-6 टुकड़ों में होगा उसका विभाजन: आरएसएस

इमरान ने ट्वीट क फैलाया झूठ
यह अलग बात है कि इस ट्वीट के आते ही इमरान खान को सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रोल किया जाने लगा. भारत छोड़िए पाकिस्तान के ही लोगों ने इस ट्वीट के बाद उन्हें आईना दिखाते हुए बताया कि वह झूठ बोल रहे हैं. इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'मैं उन 58 देशों की सराहना करता हूं जिन्होंने 10 सितंबर को मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में पाकिस्तान को समर्थन दिया और इस मांग को मजबूती दी कि भारत कश्मीर में बल प्रयोग रोके, प्रतिबंध हटाए, कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा हो और संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के मुताबिक कश्मीर मुद्दे का समाधान किया जाए.'

यह भी पढ़ेंः सोने चांदी नहीं फूलों से सजीं नजर आईं नुसरत जहां, Photo देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

झूठ का फाश कर लोगों ने दिखाया आईना
इमरान के ट्वीट पर पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत (Naila Inayat) ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा 'क्या संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में 47 देश नहीं है? हालांकि पीएम 58 देशों को धन्यवाद देना चाहते हैं. मुझे लगता है कि वह जिन्न भी गिन रहे हैं.' एक यूजर ने लिखा - 'क्या इन 58 देशों में बलूचिस्तान, सिंधुदेश और पश्तुनिस्तान शामिल हैं? वर्तमान (UNHRC) में 47 सदस्य देश हैं.' आशुतोष कुमार ने कहा कि 'झूठ भी बोलो तो सोच कर बोलो.' वहीं यूजर गौरव ने लिखा कि पाकिस्तान 11 बार चीन को शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः जन्मदिन भी जेल में मनाएंगे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, सरेंडर की अर्जी खारिज कर अदालत ने दिया झटका

भारत ने भी ली मौज
पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के इस 'ज्ञान' पर भारतीय विदेश मंत्रालय (Foreign Minister) ने भी चुटकी ली. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि यह तो पाकिस्तान ही बता सकता है कि 47 सदस्यों वाली सभा में 60 देश कैसे हो सकते हैं.' इसके पहले भारत (PM Modi) ने यूएनएचआरसी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के झूठ पर नसीहत देते हुए कहा था कि वह सभ्य पड़ोसी की तरह व्यवहार कर बातचीत के जरिये आपसी मसले हल करे. आतंकवाद को तो तुरंत प्रश्रय देना रोके.

First Published: Sep 13, 2019 05:07:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो