logo-image

पीएम मोदी के विरोध को अमली-जामा पहनाने कंगाल पाकिस्तान अब 'भीख' मांगने पर उतरा

अमेरिका की मस्जिदों से जत्थे के जत्थे पीएम मोदी के शो में खलल डालने के लिए रवाना होंगे. इन्हें 'खाद-पानी' देने के लिए पाकिस्तान ने बकायदा भीख' मांगने की नई मुहिम शुरू कर दी है.

Updated on: 21 Sep 2019, 06:34 AM

highlights

  • पीएम मोदी के 'हाउडी मोदी' में 'खलल' डालने के लिए अमेरिका की मस्जिदों को हथियार बनाया है.
  • इन्हें 'खाद-पानी' देने के लिए पाकिस्तान ने बकायदा भीख' मांगने की नई मुहिम शुरू की है.
  • फ़र्ज़ी अकाउंट इंटरनेशनल ह्यूमेनिटेरियन फ़ाउंडेशन (IHF) के नाम पर है.

नई दिल्ली:

कश्मीर मसले पर हर तरफ से मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वैश्विक समुदाय की डांट-फटकार का भी उस पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा है. ऐसे में अब पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने 22 सितंबर को ह्यूस्टन में होने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा शो 'हाउडी मोदी' में 'खलल' डालने के लिए अमेरिका की मस्जिदों को हथियार बनाया है. यहां से जत्थे के जत्थे पीएम मोदी के शो में खलल डालने के लिए रवाना होंगे. इन्हें 'खाद-पानी' देने के लिए पाकिस्तान ने बकायदा भीख' मांगने की नई मुहिम शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका रवाना होने से पहले PM मोदी ने कहा- ट्रंप से मुलाकात और हाउडी कार्यक्रम को लेकर उत्साहित हूं

फर्जी एकाउंट से मांगा जा रहा चंदा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) में 50 हजार भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. पाकिस्तान ने 'हाऊडी मोदी' का विरोध करने के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर चंदा मांगना शुरू किया है. फ़र्ज़ी अकाउंट इंटरनेशनल ह्यूमेनिटेरियन फ़ाउंडेशन (IHF) के नाम पर है. इसके हैशटैग के कई पेज के नामों में एक सिख फ़ॉर जस्टिस भी है. खालिस्तान समर्थक इस हैशटैग का इस्तेमाल कर 'रेफरेंडम 2020' नाम की भारत विरोधी मुहिम चलाते हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत को मिला पहला राफेल लड़ाकू विमान, नये IAF Chief के नाम पर नंबर

साझा किए गए बसों के रूट और टाइमिंग
यही नहीं 'हाउडी मोदी' इवेंट के विरोध के लिए पाकिस्तान ने बड़ी तैयारी की है. बाक़ायदा विरोध प्रदर्शन के लिए भीड़ इकट्टठा कर प्रदर्शन की जगह पर ले जाने के लिए मस्जिदों से बसों का भी इस्तेमाल किया है. बस के रूट और उसकी टाइमिंग भी साझा की जा रही है. इस टाइमटेबल में पिकअप-ड्रॉप के प्वाइंट भी बताए गए है. प्लान के मुताबिक 22 सिंतबर को जब पीएम मोदी ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में मंच साझा कर रहे होंगे तो बाहर पाकिस्तानी विरोध कर रहे होंगे. इसके अलावा 27 सितंबर को जब पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र को संबोधित करेंगे, उसी दिन पाकिस्तानी न्यूयॉर्क में प्रदर्शन करने की तैयारी में है.