logo-image

इराक में आईएस के 18 आतंकी ढेर, संयुक्त सेना की बड़ी कार्रवाई

इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में अर्धसैनिक लड़ाकों ने सीरिया की सीमा के निकट रेगिस्तान में अकशत क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला कर दिया जिसमें आईएस के आतंकवादी ढेर हो गए.

Updated on: 04 Jul 2019, 07:03 PM

highlights

  • अलग-अलग घटनाओं में संयुक्त सेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकी.
  • आईएस के आतंकी कई देशों की सीमाओं पर सक्रिय.
  • हाल ही में कई लोगों का अपहरण औऱ हत्याएं कीं.

बगदाद.:

इराकी सुरक्षा बलों के अभियानों और अमेरिकी की अगुआई में अंतर्राष्ट्रीय विमानों के हवाई हमलों में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 18 आतंकवादी ढेर हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इराक के पश्चिमी प्रांत अनबार में अर्धसैनिक लड़ाकों ने सीरिया की सीमा के निकट रेगिस्तान में अकशत क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला कर दिया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी ढेर हो गए.

यह भी पढ़ेंः चीन में बवंडर से 6 की मौत, 200 लोग घायल; बिजली व्यवस्था पटरी से उतरी

आईएस के ठिकानों पर हमला
बयान में आगे कहा गया कि इसी प्रांत में अंतर्राष्ट्रीय विमान ने सीरियाई सीमा के पूर्व में स्थित स्नीस्लाह झील के दक्षिण में स्थित आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला कर दिया जिसमें आईएस के चार आतंकवादी मारे गए. आईएस के आतंकवादी अभी भी अनबार के रेगिस्तान में पड़ोसी देशों सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब की सीमाओं से लगे क्षेत्र में फैले हैं. आतंकवादी संगठन ने हाल ही में कई लोगों के अपहरण या हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ेंः छोटी सी बात पर पति ने दिया तीन तलाक, फिर जेठों ने किया बलात्कार और...

आईएस रोधी अभियान की बड़ी कामयाबी
जेओसी ने एक बयान में कहा कि इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह की राजधानी मोसुल के पश्चिम में सेखीरात क्षेत्र में इराकी सेना ने आईएस-रोधी अभियान चलाकर आईएस के दो आतंकवादी मार गिराए और उनके वाहन नष्ट कर दिए. इसके अलावा इराकी सेना ने एक सुरंग और उसके अंदर मौजूद आईएस के पांच और आतंकवादियों को मार गिराया. इससे अलग अमेरिकी अगुआई में संयुक्त विमान ने खुफिया जानकारी के आधार पर अल-मुनायिफ पर्वत के पश्चिम में सीरियाई सीमा से लगे रेगिस्तानी क्षेत्र में आईएस का एक वाहन बम से उड़ा दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए.