logo-image

पाकिस्तान छोड़ देश वापस लौटे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया, लेकिन उससे पहले किया ये काम

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने पिछले बुधवार को भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को अपने देश वापस लौटने के लिए कह दिया था

Updated on: 12 Aug 2019, 02:38 PM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच विवाद इस वक्त अपने चरम पर है. इस बीच पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया भी अपने देश वापस लौट आएं हैं. दरअसल कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने पिछले बुधवार को भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को अपने देश वापस लौटने के लिए कह दिया था जिसके बाद बिसारिया अब दिल्ली वापस लौट आएं है. लेकिन पाकिस्तान छोड़ने से पहले बिसारिया वहां महात्मा गांधी की छाप छोड़ आए हैं.

यह भी पढ़ें: Article 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने ऐसे निकाला अपना गुस्सा

दरअसल इस साल भारत में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. इस मौके पर भारत आने से पहले बिसारिया ने भारतीय दूतावास परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में भारतीय दूतावास का पूरा स्टाफ शामिल हुआ. इन सभी लोगों ने मिलकर यहां 150 पौधे लगाए और 150वां पौधा खुद अजय बिसारिया ने लगाया.

इसके बाद कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, 'एक हरे-भरे भविष्य के लिए पौधरोपण हुआ. महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए, उनकी 150वीं जयंती पर हमने दूतावास और आवासीय परिसर में 150 पौधे लगाए हैं.150वां पौधा हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने लगाया.'

यह भी पढ़ें: मणिशंकर अय्यर ने फिर खड़ा किया विवाद, जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर कर डाली गलतबयानी

खबरों की मानें को बिसारिया रविवार को ही दिल्ली वापस लौट आए हैं. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार भारत पर निशाना साध रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक और ट्विट किया है जिसमें उन्होंने कहा, 'आरएसएस की विचारधारा के प्रभाव में आकर कश्मीर में कर्फ्यू के हालात बने हैं. कश्मीर की डेमोग्रफी चेंज करने की कोशिश की जा रही है. क्या वैश्विक समुदाय भारत को लेकर चुप रहेगा, जैसे हिटलर के नरसंहार को लेकर चुप्पी थी.