logo-image

बड़बोले इमरान ने RSS को कहा नाजीवादी, अमेरिका पर भी फोड़ा ठीकरा

इमरान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत बंद हो गई है.

Updated on: 15 Feb 2022, 07:53 AM

highlights

  • इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग छेड़ा
  • भारत-पाक संबंधों के बीच रुकावट के लिए संघ को ठहराया जिम्मेदार
  • इमरान ने आतंकवाद के लिए अमेरिका को ही जिम्मेदार ठहराया

 

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर कश्मीर (Kashmir) राग छेड़ा है. साथ ही कहा कि भारत-पाक (India-Pak) संबंधों के बीच रुकावट के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा जिम्मेदार है. उन्होंने संघ पर नाजियों का समर्थक होने का भी आरोप लगाया है. इसी महीने आतंकवाद के वित्त पोषण को लेकर पाकिस्तान के उठाए कदमों की फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (ATF) की समीक्षा से पहले इमरान ने आतंकवाद के लिए अमेरिका (America) को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है.

यह भी पढ़ें : आतंक के खिलाफ अमेरिकी युद्ध ने और आतंकी पैदा किए : इमरान खान

सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने बयान का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में एक हमला हुआ था. एक कश्मीरी युवक ने भारतीय सेना के काफिले पर धमाके के लिए खुद को बम से उड़ा लिया. इस (पुलवामा) हमले के लिए पाकिस्तान को दोष दिया गया. मैंने कहा था कि अगर आपके पास पाकिस्तान के शामिल होने का सुबूत है तो दीजिए, मैं कार्रवाई करूंगा लेकिन कोई सुबूत देने के बजाय उन्होंने हमारे ऊपर बमबारी की. उन्होंने कहा कि मेरे भारत में मीडिया के लोगों से लेकर राजनेताओं तक कई मित्र हैं. पाक पीएम बोले, मैं कहता हूं कि आप एक कदम हमारी तरफ बढ़ाइये, मैं दो कदम आपकी तरफ बढ़ाऊंगा. कश्मीर को लेकर कोई मुद्दा ही नहीं रहेगा और हम उसे अच्छे पड़ोसी की तरह वार्ता की मेज पर सुलझा लेंगे.

इमरान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत बंद हो गई है. उन्होंने कहा कि भारत की यह त्रासदी है कि वहां अब हर तरफ संघ की विचारधारा छा गई है. आप गूगल करके देख लो, आरएसएस का संस्थापक कौन था? जो विचारधारा अब भारत में राज करती है, वह किससे प्रेरित है? मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि वह नाजियों से प्रेरित हैं. आप चाहें तो इसकी पुष्टि कर सकते हैं.