logo-image

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का फिर छलका दर्द, कहा- "भारत चांद पर पहुंच गया और हम..."

Nawaz Sharif: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ आए दिन अपने देश की सरकार को आड़े हाथों लेते रहते हैं. इसके साथ ही वह अक्सर पाकिस्तान की तुलना भारत के साथ करते हैं.

Updated on: 21 Dec 2023, 02:58 PM

highlights

  • नवाज शरीफ ने फिर की भारत की तारीफ
  • पाकिस्तान की बदहाली पर जताया दुख
  • चंद्रयान-3 की सफलता पर भारत की तारीफ की

नई दिल्ली:

Nawaz Sharif: आर्थिक बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान के नेता अक्सर भारत की तरक्की देखकर अपना दुख बयां करते रहते हैं. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी एक बार फिर से अपने देश की तंगी और भारत की तरक्की की तुलना की. साथ ही चंद्रयान-3 की सफलता पर भारत की तारीफ भी की. इसी के साथ पूर्व पीएम ने अपने देश की बदहाली के लिए खुद को ही जिम्मेदार ठहराया. पाक के पूर्व पीएम शरीफ ने कहा कि, हमारा पड़ोसी भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है और अभी भी जमीन पर ठीक से खड़े नहीं हो पाए.

ये भी पढ़ें: Parliament Security Breach: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, अब इस सुरक्षा बल को सौंपी संसद सुरक्षा की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि ये ऐसे नहीं चल सकता. हम अपने पतन के लिए खुद ही जिम्मेदार है. ऐसा नहीं होता तो ये देश (पाकिस्तान) एक अलग मुकाम पर होता. बता दें कि नवाज शरीफ का ये बयान उनके उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली को लेकर कहा था कि इसके लिए ना तो भारत और ना ही अमेरिका जिम्मेदार है.

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: दिल्ली के कनॉट प्लेस की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर

और क्या बोले नवाज शरीफ?

पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि, पाकिस्तान अर्थव्यवस्था के मामले में जहां पहुंच गया है, वैसा भारत, अमेरिका ही नहीं बल्कि वैसा अफगानिस्तान ने भी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि हमने खुद ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. शरीफ ने इमरान खान की सरकार को लेकर कहा कि 2018 के चुनावों में धांधली कर इस देश पर ऐसी सरकार थोपी गई. जिसने लोगों को परेशानी दी और अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ की हो. इससे पहले भी उन्होंने कई बार भारत की तारीफ की.

ये भी पढ़ें: 'उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाना अनुचित', सांसदों के निलंबन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कही ये बात

चंद्रयान-3 मिशन की कामयाबी पर शरीफ ने दोनों देशों की तुलना करते हुए भारत की तारीफ की थी. तब पूर्व पीएम शरीफ ने कहा था कि, पाकिस्तान के पीएम भीख मांगने के लिए देश-देश घूम रहे हैं और भारत चांद पर पहुंच रहा है. उन्होंने कहा था कि भारत ने जो उपलब्धि हासिल की वह पाकिस्तान क्यों नहीं कर पाया. उन्होंने सवाल उठाया कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है. बता दें कि नवाज शरीफ 2019 से लंदन में रह रहे हैं. हालांकि उनकी कोशिश है कि वह दोबारा से पाकिस्तान की राजनीति में सक्रिय हो जाएं.