logo-image

पाकिस्तान में राजनेता कोरोना की चपेट में, पूर्व पीएम अब्बासी और रेल मंत्री रशीद Corona पॉजिटिव

पाकिस्तान (Pakistan ) के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

Updated on: 08 Jun 2020, 05:11 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan ) के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed)  के सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की प्रवक्ता मरयम औरंगजेब ने 61 वर्षीय अब्बासी के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि की है.

उल्लेखनीय है कि अब्बासी पीएमएल-एन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और पार्टी नेता नवाज शरीफ को अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद वह अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे. पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब्बासी गृह पृथकवास में चले गए हैं.

इसे भी पढ़ें: एक साल से चीनी ड्रैगन रच रहा था खतरनाक साजिश, लद्दाख में करगिल जैसी घुसपैठ की थी तैयारी

पूर्व मंत्री शरजील मेमन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के जल्द ठीक होने की कामना की है. रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना पॉजिटिव हैं. यह जानकारी उनके कार्यालय ने एक बयान जारी कर दी. बयान के मुताबिक रशीद डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक स्व पृथक-वास में रहेंगे. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता और सूबे के पूर्व मंत्री शरजील मेमन के भी रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

 सूबाई असेंबली के सदस्य चौधरी अली अख्तर भी कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सूबाई असेंबली के सदस्य चौधरी अली अख्तर भी कोरोना पॉजिटिव हैं. यह जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी. उन्होंने बताया कि अख्तर गृह पृथक-वास में हैं और संक्रमण के लक्षण आने के बाद उनकी जांच की गई थी.

और पढ़ें: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को करेंगे दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक

सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसद की कोरोना वायरस से मौत 

अख्तर पंजाब विधानसभा के लिए फैसलाबाद-III सीट से 2018 में निर्वाचित हुए. पाकिस्तान में सूबाई मंत्री सहित कम से कम चार सांसद की कोरोना वायरस से मौत हुई है. विदेश विभाग की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने रविवार को बताया कि उनके कार्यालय के दो अधिकारी सहित पांच लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्होंने बताया कि ये मामले गत हफ्ते सामने आए. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार चली गई.