logo-image

प्रसव पीड़ा में भी यह महिला सांसद साइकिल चलाकर पहुंचीं अस्पताल

प्रसव पीड़ा में न्यूजीलैंड की एक सांसद साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है.

Updated on: 28 Nov 2021, 09:41 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड की सांसद जूली ऐनी जेंटर प्रसव पीड़ा के दौरान साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची. इसके एक घंटे बाद उन्होंने एक स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया. सांसद जूली ने बच्ची को जन्म देने के सोशल मीडिया पर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि आज सुबह 3 बजकर 4 मिनट पर हमने अपने परिवार के सबसे नए सदस्य का स्वागत किया. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि प्रसव पीड़ा में साइकिल नहीं चलाने की योजना बना रही थी, लेकिन अंत में यह हुआ.

यह भी पढ़ेें: चीन के कर्जजाल का कमाल... युगांडा का एयरपोर्ट ड्रैगन के कब्जे में आया

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Julie Anne Genter (@julieannegenter)

उन्होंने लिखा कि जब वह सुबह दो बजे अस्पताल जाने के लिए निकली, तो उनकी पीड़ा तब अधिक नहीं थी, हालांकि जब अस्पताल पहुंची तो प्रसव पीड़ा तेज हो गई थी. फिर उन्होंने लिखा कि आश्चर्यजनक रूप से अब हमारे पास एक स्वस्थ, खुश बच्चा अपने पिता के साथ सो रही है. वहां की मीडिया की माने तो साल 2018 में जेंटर ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था, तब भी उन्हें साइकिल से ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान 50 ट्रिलियन के कर्ज में, इमरान शासन में देश की अर्थव्यवस्था गर्त में

आपको बता दें कि सांसद जूली ऐनी जेंटर के पास न्यूजीलैंड और अमेरिकी की दोहरी नागरिक है, उनका जन्म मिनेसोटा में हुआ था. साल 2006 में वह न्यूजीलैंड चली गई थी. न्यूजीलैंड में उन्हें ग्रीन एमपी के नाम से भी जाना जाता है. जूली पर्यावरण के काऱण अपने अभियान को लेकर चर्चा रहती हैं. 

न्यूजीलैंड के नेता हमेशा अपने सादगी के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने पद पर रहते हुए मातृत्व अवकाश लिया था और अपने तीन महीने के बच्चे को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में लाई क्योंकि वह अभी भी स्तनपान कर रही थी. न्यूजीलैंड के नेता अपने इसी खास वजहों से दुनिया में जाने जाते हैं.