BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए:तुर्की के राष्ट्रपति

पीटीआई  |   Updated On : October 10, 2019 11:31:44 PM
सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए

सीरिया में तुर्की की कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन ने सीरियाई कुर्द लड़ाकों का संदर्भ देते हुए दावा किया कि सीरिया में एक दिन पहले अंकारा द्वारा की गई कार्रवाई में 109 आतंकवादी मारे गए. एर्दोआन ने विस्तार ने कुछ नहीं कहा और जमीनी रिपोर्ट में भी इतनी बड़ी संख्या में मौतों की सूचना नहीं आई है. उन्होंने यूरोपीय संघ को अंकारा की सीरिया में कार्रवाई को ‘घुसपैठ’ नहीं बताने की चेतावनी दी. साथ ही सीरियाई शरणार्थियों की बाढ़ यूरोप की ओर मोड़ने की धमकी फिर दोहराई.

एर्दोआन ने सत्तारूढ़ पार्टी के पदाधिकारियों से गुरुवार को कहा कि तुर्की, सीरिया सीमा से लगते इलाके को ‘आतंकी राज्य’ बनने से रोकना चाहता है.

और पढ़ें:इमरान खान को सताने लगा ब्लैक लिस्ट होने का डर, FATF की बैठक से पहले तैयार की ये रिपोर्ट

तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि तुर्की समर्थित सीरिया के विरोधी लड़ाकों ने सीरिया की सीमा में दो गांवों को आतंकवाद से मुक्त कर दिया है, इसका मतलब है कि उन गांवों में कोई सीरियाई कुर्दिश लड़ाका नहीं है.

अनादोली एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि तुर्की समर्थित लड़ाके याबिसा और तेल फंदर गांव में दाखिल हुए लेकिन विस्तृत जानकारी नहीं दी.

तुर्की समर्थित सीरियाई विद्रोदियों के प्रवक्ता मेजर युसूफ हम्मउद ने ट्वीट किया कि वे तेल अब्याद शहर के नजदीक यबिसा में हैं और आजादी हासिल करने वाला यह पहला गांव है.

First Published: Oct 10, 2019 11:31:44 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो